Ranchi:ईडी ने विनोद सिंह का सीलबंद दफ्तर को खोलकर जांच शुरू की,ईडी ने कल छापेमारी के दौरान दफ्तर को सील कर दिया था…

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बेहद करीबी माने जाने वाले विनोद सिंह के सीलबंद दफ्तर को ईडी ने खोल दिया है, दफ्तर खुलने के बाद ईडी की जांच शुरू हो गई है।बुधवार को जब विनोद सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी तो ईडी द्वारा ही विनोद सिंह के दफ्तर को सील कर दिया गया था।

गुरुवार की शाम करीब पांच बजे ईडी के आधा दर्जन अधिकारी अचानक सुरक्षाकर्मियों के साथ मेनरोड में रोस्पा टावर स्थित विनोद सिंह के कार्यालय पहुंचे, जहां सील हटाकर कार्यालय खोला गया।अब विनोद सिंह के कार्यालय में जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।बुधवार को छापेमारी में विनोद सिंह के घर से 25 लाख रुपये नकद मिले थे।

बता दें बुधवार सुबह 6 बजे ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू,साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव, डीएसपी राजेंद्र दुबे, साहिबगंज के खनन कारोबारी खुडानिया बंधु, मुख्यमंत्री के मित्र विनोद कुमार सिंह,रोशन सिंह, कोलकाता के कारोबारी अभय सरावगी, पूर्व विधायक पप्पू यादव,राँची जेल के जमादार अवधेश कुमार के ठिकानों पर पहुंची और छापेमारी शुरू की थी।

छापेमारी के दौरान एजेंसी को शेल कंपनियों के जरिए निवेश और संदिग्ध वित्तीय लेनदेन के सबूत मिले हैं।इस दौरान ईडी ने सभी संदिग्धों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए हैं। ईडी जब्त मोबाइल फोन का फोरेंसिक विश्लेषण कराएगी।गौरतलब है कि अवैध खनन मामले में ईडी पहले ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद, डीसी रामनिवास यादव, डीएसपी राजेंद्र दुबे से पूछताछ कर चुकी है। ईडी के गवाह विजय हांसदा को प्रभावित करने के मामले में डीसी और कुछ उच्च पदस्थ राजनीतिक और नौकरशाही लोगों की संलिप्तता भी सामने आई थी। जिसके बाद ईडी ने कार्रवाई की है।