Jharkhand:चाईबासा के मंगला हाट में लगी आग,आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें जलकर खाक,लाखों का नुकसान

चाईबासा।रविवार की देर रात मंगला हाट में आग लग जाने से 7 दुकानें जलकर खाक हो गई। इस आगजनी में लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है।इस घटना के सम्बंध में दुकानदारों का कहना है कि जब एक माह से दुकान बंद है और बिजली कटी है तो यह आग कैसे लगी ? यह जांच का विषय है। इसमें प्रशासन को अपने स्तर से जांच करनी चाहिए कि आग लगने का कारण क्या है।

बताया जा रहा है दो साल पहले भी यहां आग लगी थी और कई दुकानें जल गई थी। चाईबासा के मंगला हाट में जूते-चप्पल, कपड़े, मनिहारी आदि की दुकानें हैं।इधर दुकानदार यह मानने को तैयार नहीं हैं कि यह अगलगी शॉर्ट सर्किट का मामला है। इसलिए दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि वह अपने स्तर से इसकी जांच कराएं।

दुकानदारों का यह भी आरोप है कि जब वह रात को यहां सोते थे तो उन्हें प्रशासन द्वारा क्यों हटाया गया। वो सभी अपनी-अपनी दुकानों की रखवाली किया करते थे।लदुकानदारों ने प्रशासन से यह भी मांग की है कि पुलिस प्रशासन मंगला हाट में गश्ती बढ़ाएं। क्योंकि रात के अंधेरे में असामाजिक तत्वों द्वारा नशापान का सेवन मंगला हाट में किया जाता है। इसके बाद उनके द्वारा शायद इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है।फिलहाल पुलिस छानबीन में जुटी है।