Jharkhand:सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़,एक नक्सली मारा गया,गुमला जिले में मरवा जंगल में हुई है मुठभेड़

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच मुठभेड़ हुई है।इस मुठभेड़ में एक भाकपा माओवादी मारा गया है। यह मुठभेड़ की घटना जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में हुई है।जहां पुलिस और भाकपा माओवादी के बीच हुई मुठभेड़ में एक माओवादी मारा गया है।वहीं पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।इधर नक्सलियों की धरपकड़ के लिए पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।घटना की पुष्टि करते हुए गुमला एसपी हरदीप पी जनार्दन ने कहा कि एक माओवादी मारा गया है सर्च अभियान जारी है।

ये मुठभेड़ गुमला और कुरुमगढ़ थाना के सीमावर्ती जंगलों में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ सोमवार की अहले सुबह से रुक रुककर जा रही है। मुठभेड़ की पुष्टि गुमला एसपी हरदीप पी जनार्दनन ने की है। सूचना है कि मुठभेड़ में भाकपा माओवादी का एक नक्सली मारा गया है,

बताया जा रहा है कि गुमला एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि चैनपुर थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में हार्डकोर नक्सली बुद्धेश्वर उरांव का दस्ता किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा। मिली सूचना के आधार पर सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. इसी दौरान जैसे ही पुलिस की टीम जंगल में पहुंची तभी माओवादियों ने पुलिस को देखते गोलीबारी शुरू कर दी।जिसके बाद पुलिस के द्वारा भी जवाबी कारवाई की गई दोनों ओर से हुई गोलीबारी में एक माओवादी मारा गया है। बताया जा रहा है कि कई अन्य माओवादियों को भी गोली लगी है लेकिन उसके साथ ही उसे लेकर भागने में सफल रहे हैं।