#jharkhand:खूँटी पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर दीत नाग को हथियार के साथ गिरफ्तार किया..

खूँटी।पीएलएफआई एरिया कमांडर दीत नाग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।खूँटी एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर एएसपी अभियान अनुराग राज के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए दीत नाग को अड़की थाना क्षेत्र के चाडाड़ीह जंगल से गिरफ्तार किया।उक्त जानकारी खूंटी एसपी आशुतोष शेखर ने प्रेसवार्ता में शनिवार को दी। उन्होंने कहा कि उग्रवादी दित नाग को गुप्त सूचना के आधार पर चाडाडीह जंगल में छापेमारी कर पकड़ा गया है।दीत नाग के पास से पुलिस ने एक लोडेड पिस्टल, एके 47 का 11 गोली और पीएलएफआई का पर्चा बरामद किया है।गिरफ्तार हुए पीएलएफआई एरिया कमांडर दीत नाग के ऊपर खूंटी जिले के मुरहू, अड़की थाना 19 मामले दर्ज है।

बता दे की कई बार मुठभेड़ में दीत नाग बचकर भाग निकला था।लंबे समय से खूंटी पुलिस को दीत नाग की तलाश थी।दीत नाग के ऊपर हत्या, रंगदारी वसूलने जैसे मामले दर्ज है।झारखण्ड सरकार के द्वारा दीत नाग के ऊपर इनाम भी घोषित किया गया है।खूंटी एसपी आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी पीएलएफआई का एरिया कमांडर दीत नाग अड़की थाना क्षेत्र के चाडाड़ीह जंगल में किसी घटना का अंजाम देने की योजना बना रहा है मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसपी आशुतोष शेखर के द्वारा एक टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम के द्वारा जंगल में छापेमारी अभियान चलाया गया।इसी दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ा. जब उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम दीत नाग बताया।

छापेमारी टीम में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खूंटी आशीष कुमार महली, इंस्पेक्टर खूंटी अंचल राधेश्याम दास, अड़की थाना प्रभारी पंकज कुमार दास, मुरहू थाना प्रभारी पप्पू कुमार शर्मा, दीपक कुमार सिंह समेत कई पदाधिकारी शामिल थे।