#खुलासा:गुमला पुलिस ने हत्या कांड का खुलासा किया,पीएलएफआई एरिया कमांडर गिरफ्तार,गलतफहमी में सतेंद्र सिंह की हत्या कर दी।

गुमला।गलतफहमी में सतेश्वर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।एसपी हरदीप पी जनार्दन के निर्देश पर पुलिस की टीम ने इस हत्याकांड का खुलासा कर लिया है. इस मामले में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए कामडारा थाना के कई नक्सली कांडों के वांछित पीएलएफआई एरिया कमांडर कलेश्वर हजाम उर्फ टेम्पू हजाम को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के द्वारा किए पूछताछ में कलेश्वर हजाम उर्फ टेम्पू हज़ाम ने बताया की गलतफहमी में सतेश्वर सिंह की हत्या हो गई।जबकि पुलिस की मुखबिरी करने और लेवी वसूलने में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में पीएलएफआई के तिलकेश्वर सिंह द्वारा मुरुमकेला के जलेश्वर सिंह को मारने का निर्देश मिला था. जलेश्वर सिंह को पहचानाने के लिए एक मुरुमकेला निवासी से मतदाता सूची के फोटो को व्हाट्सएप्प पर मंगाया था. और बाद में मतदाता सूची भी मंगाया था. घटना के दिन फुटबॉल मैच के दौरान टेम्पू हजाम, गोपाल होरो एवं अन्य 2-3 नक्सली मैदान में पहुँचे. फुटबॉल मैदान में सतेश्वर सिंह जिसका हुलिया जलेश्वर सिंह के समान ही गंजा और मोटी मूंछ वाला था. उसको जलेश्वर सिंह समझकर टेम्पू हजाम की निशानदेही पर गोपाल होरो और सहयोगी नक्सलियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

कामडारा थाना क्षेत्र के गांव मुरुम केला स्थित इंद डांड में चल रहे फुटबॉल मैच के दौरान अज्ञात अपराधियों ने मुरुम केला निवासी सतेश्वर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों ने जिस समय सतेश्वर सिंह को गोली मारी उस समय उसके पिता भी वहां थे।घटना बीते 10 अगस्त की शाम लगभग पांच बजे के आसपास की थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था .साथ ही जांच पड़ताल में जुट गई थी. मृतक सतेश्वर सिंह ऑटो चालक था. साथ ही अनुमंडल ऑटो यूनियन के कोर कमेटी का सदस्य भी था. शाम को वह फुटबॉल मैच देख रहा था. इसी दौरान दो अज्ञात अपराधी उसके पास पहुंचे और थैला से पिस्टल निकालकर सिर में सटाकर गोली मार दी. इसके बाद दोनों अपराधी पैदल ही तेतर टोली गांव की ओर चलते बने।