#jharkhand:मोबाइल चोरी का आरोप लगा दो युवक को रस्सी में बांधकर पिटाई के मामले में 10 पर मामला दर्ज, 2 गिरफ्तार,मुख्यमंत्री ने भी दो लोगों की पिटाई मामले सख्त करवाई का निदेश दिया है।

चतरा: मोबाइल चोरी का आरोप लगा दो युवक को रस्सी में बांधकर पिटाई के मामले में 10 पर मामला दर्ज, 2 गिरफ्तार

चतरा।जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के कोबना गांव दो युवक की मोबाइल चोरी के आरोप में रस्सी से बांधकर पिटाई की गई थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चतरा एसपी ऋषभ झा के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 लोगों के ऊपर मामला दर्ज किया है. और दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया।गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने बीते 15 अगस्त को ही मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई थी. दोनो युवक बालिग है एक की उम्र 23 वर्ष है और दूसरे का 20 वर्ष है

मोबाइल चोरी के आरोप में दो युवक की रस्सी से बांधकर की गई थी पिटाई:

चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के कोबना गांव में स्थानीय लोगों के द्वारा मोबाइल चोरी के आरोप लगा कर दो युवकों को 15 अगस्त को रस्सी से बांधकर पिटाई की गई थी. घटना की सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों युवक को हंटरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. यहां भी जब उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुई, तो बुधवार को रिम्स रेफर कर दिया गया है. इस मामले में चतरा पुलिस ने बीते 15 अगस्त को ही मामला दर्ज करके पूरे मामले की छानबीन में जुट गई थी. इस मामले का वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ है.

दोषियों के ऊपर की जायेगी सख्त कार्रवाई: एसपी

इस मामले में चतरा एसपी ऋषभ कुमार झा से बात करने पर उन्होंने बताया की मामला हमारे संज्ञान में आते ही इसपर कार्रवाई का निर्देश दे दिया गया था. 15 अगस्त को ही मामला दर्ज करके पुलिस कार्रवाई में जुट गई थी.
दोनो युवक बालिग है. एक 20 वर्ष का है और दूसरे 23 वर्ष का है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 10 लोगों के ऊपर मामला दर्ज किया है. जिनमें 2 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. और बाकी के लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है. एसपी ने सख्त लहजे में कहा इस तरह के हरकत करने वाले लोगो के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इधर इस मामले में मुख्यमंत्री ने भी कार्यवाई का आदेश दिए हैं

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त चतरा को स्वतंत्रता दिवस के दिन दो लोगों की पिटाई मामले की जांच करा दोषियों पर सख्त कार्यवाई करते हुए सूचित करने का निदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने चतरा पुलिस को भी कार्यवाई हेतु कहा है।

तीन आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है

मुख्यमंत्री को पुलिस अधीक्षक चतरा द्वारा अवगत कराया गया कि मामले में 15 अगस्त को 10 लोगों के विरूद्ध कांड दर्ज कर लिया गया था। मोबाइल चोरी के आरोप में दोनों युवकों की पिटाई की गई है। मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शेष अभियुक्तों के विरूद्ध छापामारी चल रही है।

मोबाइल चोरी के आरोप में हुई पिटाई

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि स्वतंत्रता दिवस के दिन चतरा में दो दलित पर मोबाइल चोरी का आरोप लगा रस्सी से बांधकर मुखिया पति द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई ।मुख्यमंत्री से पिटाई से संबंधित वीडियो भी साझा किया गया है।