#JHARKHAND:पैसे के लिए माँ की हत्या और पत्नी को किया घायल,आरोपी बेटा गिरफ्तार..

कोडरमा।मरकच्चो थाना क्षेत्र के राजारायडीह गांव में रुपए-पैसों को लेकर गुरुवार सुबह बेटे ने मां की रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात की सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई। मृतका की पहचान 60 साल की चंदवा देवी जबकि आरोपी बेटे के पहचान पवन देव दास के रूप में हुई है।

चार दिन पहले महिला कोलकाता में नौकरी कर रहे बड़े बेटे सचन देव दास के पास से यहां लौटी थी। साथ में पवन देव दास भी थी। लॉकडाउन में आर्थिक तंगी के चलते कर्ज होने के बाद सचन देव ने मां को 60 हजार रुपए दिए थे। इन्हीं रुपयों पर छोटे बेटे पवन की नजर थी। कोलकाता से लौटने के बाद पवन मां से कुछ पैसे की मांग कर रहा था। नहीं देने पर चार दिनों से मां-बेटे के बीच झगड़ा हो रहा था। चंदवा देवी देने ने छोटे बेटे पवन को समझाने की कोशिश की और कहा कि बाजार के कर्ज और दुकानदारों का बकाया देने के बाद जो कुछ बचेगा वो उसे देगी। लेकिन, पवन मानने को तैयार नहीं था।

पत्नी को भी चाकू मारकर किया घायल

पवन ने मां को डराने के लिए बुधवार की रात अपनी पत्नी की पिटाई की, फिर गुरुवार सुबह करीब छह बजे शराब के नशे में दोबारा पत्नी को पीटने लगा। उसने घर में रखे चाकू से पत्नी की गर्दन पर वार कर उसे घायल कर दिया। जब पत्नी बेहोश होकर गिर गई तो पवन ने घर में रखे रॉड से मां पर ताबड़तोड़ वार करना शुरू कर दिया। इस दौरान गंभीर रूप से घायल चंदवा देवी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। ग्रामीणों से मिली सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी उत्तम कुमार वैद्य ने आरोपी पवनदेव दास को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पत्नी को इलाज कराने सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र भेज दिया गया।