ज्वेलरी दुकान में भीषण डाका,करीब एक करोड़ का सोना लूटकर भगा अपराधी, पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी..

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के धनसार चौक स्थित गुंजन ज्वेल्स में शनिवार शाम भीषण डाका पड़ा। पिस्टल की नोक पर अपराधियों ने दुकान से दो किलो से अधिक सोने के आभूषण लूट लिये। इसकी कीमत एक करोड़ के लगभग बतायी जा रही है। इस दौरान अपराधियों ने दुकान के संचालक रघुवीर गोयल के बड़े पुत्र अर्चित अग्रवाल के हाथ में गोली मार दी। दुकान के गार्ड राजेश कुमार महतो को मारपीट कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है।दाेनों का इलाज शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) में चल रहा है।

बताया जाता है कि शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे पांच अपराधी जेवर दुकान में घुसे। उनमें से एक ने अर्चित पर पिस्टल तान दी।विरोध करने पर अपराधियों ने उसके हाथ में गोली मार दी। गोली अर्चित के हाथ को छूती हुई गुजर गयी।अपराधियों ने गार्ड को भी बंधक बना लिया। अपराधियों ने संचालक के छोटे बेटे सुमित अग्रवाल और दुकान के गार्ड के साथ भी मारपीट की। घटना के बाद सभी अपराधी सुमित का मोबाइल छीनकर फरार हो गये।सूचना पाकर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ धनबाद डीएसपी अरविंद कुमार बिन्हा, बैंक मोड़ थाना प्रभारी पीके सिंह, धनसार थाना प्रभारी राज कपूर पहुंचे।पुलिस ने गुंजन ज्वेल्स सहित कतरास मोड़ से लेकर धनसार चौक तक के प्रतिष्ठानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। गुंजन ज्वेल्स के सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि पांच अपराधी जेवर व्यवसायी के साथ मारपीट करते हुए लूटपाट कर रहे हैं।

इधर सुमित के अनुसार दुकान में घुसने के समय सभी अपराधी मुंह पर मास्क लगाये हुए थे।दुकान में घुसने के बाद सभी ने अपने मुंह से मास्क निकाल लिया था।बड़े भाई अर्चित अग्रवाल व गार्ड को बंधक बनाने के बाद दो अपराधी काउंटर के नीचे बैठ गये और सोने के आभूषण निकाल बैग में भरने लगे। ऐसा लग रहा था जैसे अपराधियों को पहले से पता था कि दुकान का सारा सोना कहां रखा हुआ है।

स्थानीय लोगों के अनुसार धनसार चौक स्थित जेवर दुकान की सड़क की दूसरी ओर अपराधियों ने अपनी स्कॉर्पियों कार खड़ी कर रखी थी।घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों आराम से सड़क पार की। दूसरी ओर टीवीएस शोरूम के समीप खड़ी स्कॉर्पियों कार में बैठे और धनसार चौक से नयी दिल्ली कॉलोनी की ओर फरार हो गयेम

अपराधी की तलाश में पुलिस जुट गयी है. प्रारंभिक जांच में पुलिस को डकैती कांड के तार बोकारो से जुड़े होने की जानकारी मिल रही है।शनिवार रात धनसार थाना प्रभारी राजकपूर अपराधियों की तलाश में बोकारो के लिए रवाना हो गए।

घटना स्थल के समीप से पुलिस को मिले सीसीटीवी फुटेज के अनुसार शाम के करीब 6.32 बजे पांच अपराधी जेवर दुकान में घुसे थ।उस दौरान दुकान में अर्चित अग्रवाल और सुमित अग्रवाल मौजूद थे।अर्चित और दुकान के गार्ड को घायल करने के बाद अपराधी लगभग 10 मिनट तक दुकान में लूट पाट करते रहे। दुकान सारा सोना लूटने के बाद शाम 6.42 बजे अपराधी बाहर निकले।दुकान की दूसरी ओर खड़े सफेद स्कॉर्पियों वाहन पर सवार होकर फरार हो गये। सुमित अग्रवाल के अनुसार अपराधी दुकान में रखे सोने का सारा जेवर अपने साथ ले गये। चांदी के आभूषणों को हाथ तक नहीं लगाया। दो बैग में अपराधियों ने लूट का सोना भरा और चलते बने. इस बीच सुमित से लूटे गये मोबाइल का लोकेशन गोधर बताया जा रहा है।।घटना के बाद पुलिस की फिंगर एक्सपर्ट की टीम देर रात तक साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई थी।

बताया जाता है कि गुंजन ज्वेल्स के संचालक रघुवीर गोयल का नाम शहर के बड़े आभूषण कारोबारी में शुमार है। झरिया स्थित सोना पट्टी में भी रघुवीर गोयल की आभूषण की दुकान है। झरिया में वर्षों से रघुवीर गोयल आभूषण का कारोबार करते हैं। सात साल पहले उन्होंने धनसार चौक के समीप अपने घर के पास ही दुकान खरीदी है।जहां, उन्होंने गुंजन ज्वेल्स नाम से आभूषण की दुकान चला रहे हैं।

वहीं धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने कहा कि घटना के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ा दी गयी है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही हैम अपराधियों को पकड़ने के लिए फिंगर एक्सपर्ट और टेक्निकल टीम की मदद ली जा रही है। वही ज्वेलर्स दुकान व आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए अपराधियों की पहचान में पुलिस जुटी हुई है।जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।