Jharkhand:फर्जी दस्तावेज बनाकर राँची के डोरंडा थाना क्षेत्र के रहने वाले मो.फ़साहत करीम से बिल्डर और जमीन मालिक ने ₹65 लाख की ठगी,डोरंडा थाना में मामला दर्ज।

राँची।डोरंडा रहमत कॉलोनी निवासी मो फसाहत करीम को फ्लैट देने के नाम पर बिल्डर और जमीन मालिकों ने 65 लाख रुपए की ठगी कर ली है। इस संबंध में फसाहत करीम ने डोरंडा थाने में एविस इंफ्रास्ट्रक्चर,आइजक रक्षित,मनीष किरण,आशीष शीतल,राजपत शितल उर्फ राजपत कुमार शीतल होरो, मिलन शितल व रूवेल रक्षित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है।दर्ज प्राथमिकी के आधार पर डोरंडा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

फर्जी दस्तावेज दिखाकर किया एकरारनामा

मो फसाहत ने पुलिस को बताया कि उक्त 2014 में उनके पास पहुंचे। कहा कि लोअर बाजार थाना क्षेत्र के एक अपार्टमेंट का निर्माण कर रहे हैं। चौथे तल पर दो फ्लैट बचा हुआ है, खरीदने का उन्हें प्रस्ताव दिया। सहमति के बाद फसाहत ने आरोपियों को नवंबर 2014 से जनवरी 2019 के बीच विभिन्न किस्तों में नगद व चेक के जरीए 65 लाख रुपए का भुगतान किया।जिसका मनी रिसिप्ट उसके पास है।अपार्टमेंट बनने के बाद उन्होंने उक्त लोगों से फ्लैट रजिस्ट्री व दखल देने की बात कही। आरोपी उन्हें टाल-मटोल करने लगे। इसी दौरान जब फसाहत ने आरोपियों के बारे में पता किया तो यह बात सामने आयी कि एविस इंफ्रास्ट्रक्चर का जो पता दिया गया था,वह फर्जी निकला। जाली दस्तावेज बनाकर आरोपियों ने उनके साथ एकरारनामा किया।

पैसा मांगा तो जान से मारने की दी धमकी

सितंबर 2020 को जब वे अपना पैसा मांगने के लिए आइजक रक्षित के नयाटोली स्थित घर पहुंचे। पैसे की मांगी तो आइजक ने उनके साथ गाली-गलौज कर दी। साथ ही उन्हें और उनकी पत्नी को जान से मरवाने की भी धमकी दे डाली। तब उन्हें ठगी होने का एहसास हुआ और वे डोरंडा थाना पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की करवाई में जुटी है।