Ranchi:जमीन कारोबारी हत्याकांड का शूटर राज वर्मा को पुलिस ने दो महीने बाद गिरफ्तार किया।

राँची। लालपुर थाना क्षेत्र में 10 अगस्त की रात जमीन कारोबारी कुंदन सिंह को दो अपराधियों ने गोली मार दी थी। घटना के दो माह बाद लालपुर पुलिस ने आरोपी राज वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राज वर्मा ने अपना अपराध पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है। पुलिस बुधवार को उसे जेल भेजेगी। विगत दो माह से राज वर्मा गोली मारने के बाद फरार चल रहा था। पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए लगातर छापेमारी कर रही थी।मिली जानकारी अनुसार जेल में बंद अपराधी कालू लामा गैंग का शूटर है राज वर्मा उसी के इशारे पर घटना को अंजाम देता था।पुलिस ने गुप्त सूचना पर अपराधी राज वर्मा को गिरफ्तार किया है।

गोली लगने के 51 दिन बाद जमीन कारोबारी की हो गई थी मौत

लालपुर थाना क्षेत्र स्थित आदिवासी हॉस्टल के पास 10 अगस्त को मार्बल दुकान में बैठे जमीन कारोबारी व एदलहातू निवासी कुंदन सिंह को दो अपराधियों ने गोली मार दी थी। घटना के 51 दिन बाद गुरुवार 1अक्टूबर की देर रात रांची में कुंदन सिंह की मौत हो गई थी। गोली लगने के बाद घायल कुंदन सिंह को रिम्स में पहले भर्ती कराया गया था। फिर घर वाले उन्हें इलाज के लिए दिल्ली ले गए थे। दिल्ली से इलाज करा वे तीन दिन पहले ही रांची अपने घर लौटे थे। 10 अगस्त की रात कुंदन सिंह को तब अपराधियों ने गोली मारी थी जब वे अपनी बहन के मार्बल दुकान में बैठे हुए थे। कुंदन पर अपराधियों ने दो गोली चलाई थी, एक गोली उनके पेट में लगी थी वहीं एक गोली छटक कर पास में रखे मार्बल में जा लगी थी। गोली मारने के बाद अपराधी पैदल ही भाग निकले थे।

सीसीटीवी में कैद हुआ था अपराधी राज वर्मा

गोली मारने की घटना के बाद लालपुर पुलिस ने जब आसपास के सीसीटीवी को खंगाला था तब राज वर्मा उर्फ राज नाम का अपराधी वहां से भागते नजर आया था। घटना के बाद कुंदन सिंह की बहन ने भी राज वर्मा के विरुद्ध ही प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में बताया था कि राज वर्मा ने उसे पांच माह फोन कर रंगदारी मांगी थी। कहा था कि तुम जमीन का कारोबार करते हो और बिल्डर भी हो इसलिए रंगदारी देनी ही होगी। अगर रंगदारी नहीं दोगे तो गोली मार देंगे। इसके बाद कुंदन सिंह ने उसके विरुद्ध बरियातू थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।