Jharkhand:रामगढ़ के मायल रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के ऊपर सेल्फी लेने के चक्कर में युवक जिंदा जल गया,रेलवे ट्रेक के ऊपर लगे हाइ पॉवर बिजली तार की चपेट में आने से हादसा हुई है।

रामगढ़।जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र के मायल रेलवे स्टेशन में खड़ी एक मालगाड़ी ट्रेन पर चढ़कर सेल्फी लेने के चक्कर में रविवार की शाम एक 17 वर्षीय युवक जिंदा जल गया। सेल्फी लेने के दौरान युवक रेलवे ट्रैक के ऊपर लगे 25 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गया। इससे वह जिंदा जल गया। युवक के शरीर का लगभग आधा भाग जलकर रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इस घटना के बाद स्टेशन में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।स्टेशन में तैनात आरपीएफ के जवान तत्काल वहां पहुंचे। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतक युवक मायल स्टेशन के समीप स्थित चितरपुर सोनार मुहल्ला के संतोष वर्मा का 17 वर्षीय पुत्र सत्यम वर्मा है।

वह रजरप्पा प्रोजेक्ट स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में नौवीं कक्षा का छात्र है। बताया गया कि वह अपने दोस्त के साथ घूमने के लिए स्टेशन की ओर आया था। स्टेशन के प्लेटफाॅर्म पर खाली तेल टैंकर का एक मालगाड़ी खड़ा था।इसी दौरान एक-एक कर सभी युवकों ने मालगाड़ी के टैंकरयुक्त बोगी में चढ़कर सेल्फी लेने व मोबाइल से फोटो खिंचवाना तय किया। सबसे पहले सत्यम टैंकर युक्त बोगी में चढ़ा और उपर से सेल्फी लेने लगा। इसी क्रम में वह हाइ पॉवर विधुत प्रभावित तार की चपेट में आ गया। इसके बाद देखते ही देखते क्षण भर में शरीर में आग लगने के बाद वह सीधे रेलवे ट्रैक पर गिर गया। घटना की सूचना पाकर सबसे पहले आरपीएफ के जवान अजय कुमार महतो वहां पहुंचे।उसे अधजला देखकर सबसे पहले कपड़े से उसका शरीर ढक दिया। फिर रेलवे के वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इधर घटना की सूचना पाकर मायल रेलवे स्टेशन में सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मृतक छात्र के माता-पिता व अन्य परिजन भी पहुंचे। माता-पिता का स्टेशन परिसर में रो-रोकर बुरा हाल है। इधर घटना के बाद लोग रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा-व्यवस्था पर भी सवाल उठाना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि यदि स्टेशन परिसर में आरपीएफ व जीअारपी के जवान मौके पर तैनात रहते तो यह घटना नहीं होती। शाम चार बजे तक रेल थाना पुलिस शव को ट्रैक से उठाने की प्रक्रिया में थे।