चाइबासा में पुलिस और पीएलएफआइ उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, एक उग्रवादी गिरफ्तार

मुठभेड़ के बाद बरामद हथियार

चाइबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थानांतर्गत सिंको के पहाड़ी क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षाबलों के द्वारा चलाये जा रहे सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हो गयी.

दोनों ओर से कई राउंड गोली चली. पुलिस को भारी पड़ता देख पीएलएफआइ उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर कर भागने में सफल रहे। सूचना है सुरक्षाबलों ने जंगल में भागने के दौरान एक उग्रवादी को भी गिरफ्तार किया है. सर्च ऑपरेशन के दौरान 9 एमएम की पिस्टल, एक सिंगल बैरल गन, कई राउंड गोलियां तथा अन्य दैनिक उपभोग के सामान जैसे पिट्ठू, दरी इत्यादि बरामद हुए हैं।

उग्रवादियों के आने की सूचना पर चलाया गया था सर्च अभियान
मिली जानकारी के अनुसार चाईबासा पुलिस को सूचना मिली थी कि बंदगांव थानाक्षेत्र के सिंको के पहाड़ी क्षेत्र पीएलएफआई उग्रवादी का दस्ता किसी घटना का अंजाम देने के लिए जमा हुआ है।
मिली गुप्त सूचना पर जिला पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी.

इसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू की. दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में सुरक्षाबल को भारी पड़ता देख उग्रवादी घने जंगलों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।
अपराधियों की धरपकड़ के लिए जंगल में चलाया जा रहा है सर्च ऑपरेशन
सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख उग्रवादी के भागे जाने के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पकड़े गये एक उग्रवादी से पुलिस पूछताछ कर रही है और अन्य उग्रवादियों के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है।