जमशेदपुर: पेड़ से लटकता मिला महिला का शव, हत्या की आशंका…


जमशेदपुर: जिले के बागबेड़ा थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर के गिद्दी झोपड़ी के पास जंगल में महिला का शव पेड़ से लटकते हुए बरामद किया गया. महिला की पहचान रानीडीह की रहने वाली बिरलखन मार्डी की बेटी राधिका मुर्मू के रूप में की गयी.

महिला के शव को देखने से प्रतीत हो रहा है कि उसकी हत्या कर शव को पेड़ में लटका दिया गया है. हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पायी है. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी शव मिलने की सूचना

शनिवार को स्थानीय लोगों ने महिला के शव को पेड़ से लटकते हुए देखा. जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पेड़ से नीचे उतरवाया।

पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की साथ ही महिला के परिवार वालों से भी जानकारी ली. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया से शव को देखने से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी हत्या करके शव को पेड़ से लटका दिया गया है. वहीं फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा कि महिला ने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या की गयी है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हत्या की जतायी जा रही आशंका
राधिका मुर्मू की शादी एक साल पहले ही हुई थी. बताया जा रहा है कि शव को देखने से आत्महत्या किये जाने जैसी कोई भी बात नहीं दिख रही थी. इससे आशंका जतायी जा रही है कि महिला की पहले हत्या की गयी उसके बाद आरोपियों ने उसके शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ में लटका दिया. हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के असली वजह का पता चल सकेगा।