Jharkhand:गुमला में मसरिया डैम के पास युवक की गोली मारकर हत्या,छानबीन में जुटी है पुलिस

गुमला।जिले के घाघरा में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।यह घटना जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया डैम के पास बुधवार की सुबह हुई है। जहां अज्ञात अपराधियों के द्वारा एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।घटना की सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को दी गई. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोग:

हत्या की जानकारी लोगों को उस समय हुई जब सुबह मछली पकड़ने के लिए डैम में पहुंचे थे.
इसी दौरान डैम से कुछ दूरी पर गोली चलने की आवाज सुनई दी. लोग उस ओर पहुंचे तो युवक का शव दिखा. इसके बाद लोगो ने ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. युवक के सिर में गोली मारी गई है. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों के द्वारा युवक के पर्स को निकालकर डैम की तरफ फेंक दिया गया था।जहां पर एक आधार कार्ड, कुछ रुपए व कुछ कागजात भी बिखरे पड़े मिले. आधार कार्ड में लातेहार जिले के छिपादोहर स्थित हेहेगड़ा निवासी अनुज कुमार यादव का नाम है. माना जा रहा है कि मृतक का ही यह आधार कार्ड है। हालांकि यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है।

जांच में जुटी पुलिस:

युवक के हत्या के पीछे का वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है कि युवक की हत्या किसने और क्यों की, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है।

घटना के सम्बंध में मछुआरों ने बताया:
घाघरा थाना क्षेत्र के जवाहर नवोदय विद्यालय मसरिया डैम के पास एक युवक की गोली मारकर अज्ञात अपराधियों ने बुधवार की सुबह करीब 5 बजे हत्या कर दिया।हत्या की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद थाना प्रभारी आकाश पांडेय व सब इंस्पेक्टर कौशलेंद्र कुमार ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया है।ग्रामीणों ने बताया की 5 करीब मछली मारने के लिए डैम में मछुआरा लोग पहुंचे थे। तभी कुछ दूर पर ही थे, तो गोली चलने की आवाज आई। पास जाकर देखा तो एक युवक का शव पड़ा हुआ था। जिसके बाद मछुआरों के द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों को इसकी सूचना दी गई। इधर थाना प्रभारी अकाश पांडेय से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हत्या की सूचना मिली थी। घटनास्थल की जब मुयाना किया गया तो देखने से लग रहा है कि युवक को गोली मारकर हत्या किया गया है और जिस तरह से खून सुखा भी नहीं है लग रहा है कि सुबह करीब 5 बजे के आसपास हत्या की गई है।फिलहाल पूरे मामले की छानबीन कर रहे हैं जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है घटनास्थल से पर्स और आधार कार्ड मिला है।

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों के द्वारा युवक के पर्स को निकालकर डैम के तरफ फेंक दिया गया था। जहां पर एक आधार कार्ड कुछ नगद पैसे व कुछ कागजात भी बिखरे पड़े थे। आधार कार्ड में अनुज कुमार यादव लातेहार जिले के छिपादोहर स्थित हेहेगड़ा का पता दिया गया है। ऐसा लग रहा है कि मृतक का ही आधार कार्ड और पर्स है।लगातार अपराधिक घटनाओं से इलाके में भय का माहौल है।