Ranchi: वाहन चोर गिरोह का खुलासा, चार अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे, चोरी की गाड़ियां बरामद

राँची। जिले के पिठोरिया थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। बताया गया कि पिठोरिया से कुछ दिन पहले एक बोलेरो की चोरी हुई थी। इस संबंध में वाहन मालिक द्वारा मामला दर्ज कराए जाने के बाद एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा के निर्देश पर मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व पुलिस में टीम गठन कर गाड़ी की बरामदगी के लिए छापामारी शुरू की जा रही थी।इसी बीच एसएसपी को गुप्त सूचना मिली की चोरी किये बोलेरो में सवार कुछ अपराधियों द्वारा गोमिया में किसी अपराध को अंजाम देने के दौरान गोलीबारी की गई है। एसएसपी के निर्देश पर उसी मामले में पुलिस तहकीक करते हुए अपराधियों तक पहुंची और उनके वाहनों की जांच की।जिसमें यह खुलासा हुआ कि अपराधियों ने चोरी किए गए बोलेरो का रजिस्ट्रेशन नंबर चेचिस नंबर और इंजन नंबर बदलने के साथ उसके रंग को भी बदल कर इस्तेमाल कर रहे थे।वहीं पकड़े गए अपराधियों से कड़ाई से पूछताछ की गई।तब एक के बाद एक मामले का खुलासा होता चला गया।

पुलिस अपराधियों के पास से चोरी किए गए तीन वाहनों को बरामद कर ली गई।बताया जा रहा है कि गिरफ्तार चारों अपराधियों का एक रैकेट है। जो राज्य व राज्य के बाहर से गाड़ियों की चोरी कर इधर उधर खरीद बिक्री का काम करते हैं।यह भी बताया कि चोरी की गाड़ी का नंबर बदलने के साथ स्मार्ट कार्ड ऑनर बुक भी बना कर महंगे दामों में बिक्री करने का धंधा करते थे।साथ ही इन गाड़ियों से यह लोग अपराधिक घटनाओं को भी अंजाम देते थे।

गिरफ्तार आरोपियों में एहसान अंसारी,सदाम अंसारी,इरशाद अंसारी और मनोज कुमार साव है।सभी चंदवे, इरबा और कुज्जु के हैं।वहीं पुलिस ने उम्मीद जताया है कि एक बड़े रैकेट का खुलासा होना बाकी है जो जल्दपूरा कर लिया जाएगा।