धनबाद:शोरूम में रंगदारी के लिए बम फेंकने वाले आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार,हथियार सहित कई सामान बरामद

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में बरवाअड्डा स्थित एक जूही किया मोटर्स शोरूम पर रंगदारी के लिए बम फेंकने की घटना का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने कांड में शामिल छह अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गिरफ्तार होने वालों में यूपी के आजमगढ़ का अनुज कुमार सिंह, बिहार के सीवान का अरुण कुमार, आजमगढ़ का जीशान खान, केंदुआडीह का सूरज कुमार गुप्ता, भगतडीह का सद्दाम अंसारी और भागाबांध का रोहित कुमार तांती शामिल है। मंगलवार को अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता में एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि अपराधियों के पास से 9 एमएम व 7.65 एमएम की पिस्टल, दो कट्टा, चार सुतली बम, 11 कारतूस, एक लाख रुपये नकद, सात मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार और घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी के पहने हुए कपड़े और जूते भी बरामद किए गए हैं।

बम फेंकने वाल अपराधी भी गिरफ्तार

बताया गया कि घटना के दिन बम फेंकने वाला बोकारो के अरुण कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसकी बाइक चलाने वाला कुंदन अभी तक फरार है। इस कांड में शामिल भागाबांध का सतीश भी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर है। पूरी घटना अमन सिंह व आशीष रंजन उर्फ छोटू के कहने पर किया गया था।

एसएसपी ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि ये लोग पहले से ही कई लोगों से रंगदारी मांग चुके हैं। किया मोटर्स के मालिक दीपक सांवरिया को पहले भी धमकी दी गई थी, जिसके बाद आरोपियों ने इस कांड को अंजाम दिया।

इंटरनेशनल नंबर यूज कर मांगते हैं रंगदारी

एसएसपी ने बताया कि अपराधी इंटरनेशनल नंबर यूज कर व्यावसायियों से रंगदारी की मांग करते हैं। जीशान, अनुज और सद्दाम ऐसे नंबर का इस्तेमाल करने में महारथ हासिल किए हुए हैं। बताया कि आशीष रंजन उर्फ छोटू धनबाद से बाहर कहीं छिप कर बैठ गया है। फिलहाल जितने लोगों को धमकी दी जा रही है, उसमें सब नए अपराधी शामिल हैं। छोटू किसी को फोन नहीं कर रहा है। हालांकि पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि किसी तरह का कोई इंटरनेशनल नंबर से किसी को भी धमकी मिल रही हो तो वह इसकी सूचना सीधे पुलिस को दें।

कोयला चोरी में शामिल रहा है सद्दाम

सद्दाम अंसारी कोयला चोरी में शामिल रहा है। पुलिस ने बताया कि अमन ने उसे अवैध कोयला व्यापारियों की सूचना उपलब्ध कराने के लिए रखा था। पुलिस के अनुसार अमन नए- नए लोगों को अपनी गैंग में जोड़ने के लिए लगातार प्रयासरत है। सद्दाम इसमें अमन के साथ सीधे तौर से जुड़ा हुआ है, वहीं बाकी लोगों को उसने ही जोड़ा है। एसएसपी ने बताया कि अमन ऐसा इसलिए कर रहा है कि ताकि नए अपराधी शामिल होने से उसके गैंग को ताकत मिलेगी और वह आसानी से लोगों के दिल में डर पैदा करेगा।