Ranchi:चुटिया में 36 घंटे से लापता युवक का शव घर के बगल कुआँ में मिला,पुलिस जांच में जुटी है

राँची।राजधानी राँची के चुटिया में रविवार रात से गायब युवक का शव चुटिया थाना से महज ढाई सौ मीटर और घर से 50 फीट की दूरी में युवक का शव कुएं से बरामद किया है।पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम रिम्स भेजा और पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।युवक की पहचान मुकेश मुंडा 25 वर्ष, पिता स्वर्गीय महगू मुंडा (फल गोदाम के पास) चुटिया के रहने वाला है।पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घर और बगल में कुआँ,जहां से मुकेश मुंडा का शव मिला

रविवार की रात निकला फिर वापस नहीं आया

मृतक के परिजनों ने बताया कि मुकेश रविवार को रात करीब 10 बजे घर से निकला और बोला कि तुरन्त आ रहे हैं।लेकिन काफी देर होने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की लेकिन नहीं मिला।सोमवार की सुबह से ही परिजन खोजबीन में जुट गया था।कई जगहों पर खोजने के लिए इधर उधर गए।लेकिन कहीं नहीं मिला।उसके बाद थाना में सूचना दिया गया था।आज मंगलवार सुबह घर के बगल में ही कुएं में किसी ने शव देखा।उसके बाद तो आसपास सनसनी फैल गई।पुलिस को सूचना दिया।मौके पर चुटिया थाना पुलिस पहुँची और शव को बाहर निकाला गया।जिसकी पहचान मुकेश मुंडा के रूप में हुई है।

कुएं में कैसे गिरा या गिरा दिया ?

मृतक के एक परिजन ने बताया कि मुकेश मुंडा तीन भाई और दो बहन है।सबसे छोटा मुकेश ही था।रविवार को दिन में बेलबगान के पास अपने जमीन में पूजा पाठ किया था।रात में ये बोलकर निकला कि आ रहे हैं।लेकिन वापस नहीं आया।देर रात से ही खोजबीन शुरू की लेकिन नहीं मिला ।आज सुबह कुएं में मुकेश का शव मिला है।वहीं परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

इधर इस सम्बंध में थाना प्रभारी वेंकेटश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजन ने कुएं में गिरने से मौत के बारे में लिखित दिया है।किसी पर आरोप या शक होने की कोई शिकायत नहीं किया है।फिर भी जांच की जा रही है।मृतक शराब का सेवन भी करता था।वहीं उन्होंने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा की नशे में गिरा है या नहीं।

सीसीटीवी बंद मिला

पुलिस आसपास के दुकान में लगे सीसीटीवी खंगाला तो सब खराब पाया गया।कुआँ के बगल में दुकानों का सीसीटीवी लगा है लेकिन कोई काम नहीं कर रहा है।चहल पहल एरिया है।फल गोदाम है हमेशा लोगों का आना जाना लगा रहता है।

इस कुएं में पहले भी गिरने से मौत हुई है

बताया गया कि इस कुएं में तीन साल पहले भी डूबने से युवक की मौत हुई।बताया गया कि एक युवक जो केतारी बगान का रहने वाला था।देर शाम खरीदारी करने बगल में आया था।पेशाब करने गया और कुआँ में डूब गया।उसके बाद खोजबीन की थी तो कुआँ में मृत पाया गया था।

रास्ते में हैं कुआँ ,अंजान लोगों को कुछ नहीं दिखता है

कुआँ ऐसी जगह है कि अगर आप रास्ते से गुजरेंगे तो कुआँ दिखेगा नहीं।रास्ते में ही कुआँ होने से हमेशा हादसे को आमंत्रित करता है।आसपास के लोगों का कहना है कुआँ का पानी भी कोई नहीं पीता है।