जमशेदपुर में गैंगवार:ताबड़तोड़ फायरिंग में अपराधी रंजीत सिंह की दिनदहाड़े हत्या,20 सितंबर को जमानत पर जेल से हुआ था रिहा

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर में टेल्को सबुज कल्याण संघ के पास सोमवार को दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने शातिर अपराधी अमरनाथ सिंह गिरोह के रंजीत सिंह (40 वर्ष) की ताबड़तोड़ तीन गोली मारकर हत्या कर दी।पुलिस व भीड़ की मौजूदगी में ताबड़तोड़ गोली चलाने के बाद चारों हमलावर बाइक पर सवार होकर आसानी से घटनास्थल से फरार हो गये।गोलमुरी नामदा बस्ती निवासी रंजीत सिंह अपनी छोटी बेटी को बाइक से घूमाने टेल्को सबुज कल्याण संघ ले गया था। सबुज कल्याण संघ के बाहर रंजीत सिंह ने ज्योहीं अपनी बाइक खड़ी कर बेटी को उतारा, घात लगाये अपराधी ने उसे घेर लिया।पहले हमलावर और रंजीत के बीत तू-तू मैं-मैं हुआ।फिर हमलावर ने दो गोली सिर और एक पीठ में मारी।रंजीत को गोली मारने के बाद हमलावरों ने हवाई फायरिंग भी की। घटना दोपहर करीब तीन बजे की है।

बताया जाता है कि जिस वक्त घटना घटी घटना स्थल के आस पास पुलिस और लोगों की भीड़ मेला देखने जुटी थी।इसके अलावा कई दुकान में भी लोग मौजूद थे। गोली की आवाज सुन भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। रंजीत सिंह की 12 वर्षीय बेटी ने फोन कर अपनी माँ को इसकी जानकारी दी।जिसके बाद घरवालों पहुंचे और आनन फानन में रंजीत सिंह को टीएमएच ले गये।जहां डॉक्टर ने रंजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया।

इधर घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी प्रभात कुमार समेत एडीएम नंदकिशोर लाल समेत अन्य आला अधिकारी घटनास्लथ पर पहुंचे।।पुलिस ने घटनास्थल से पांच खोखा बरामद किया।मृतक रंजीत सिंह भी आपराधिक प्रवृति का युवक था।बताया जाता है कि गत 20 सितंबर को ही वह जमानत पर घाघीडीह जेल से रिहा हुआ था।उसपर आर्म्स , फायरिंग समेत अन्य कई मामले दर्ज हैं।

वहीं रंजीत के भाई अंकित सिंह ने बताया कि भाई (रंजीत सिंह) गत 20 सितंबर को जेल से छूटा था। उसका मानगो के गणेश सिंह समेत उसके गिरोह के राजा शर्मा, कुंदन सिंह के साथ विवाद चल रहा था। संभवत: उन्ही लोगों ने हत्या करायी है। घटनास्थल के पास सीसीटीवी कैमरा लगा है।

पुलिस ने खंगाला सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने वारदात के बाद घटनास्थल के आस पास की सीसीटीवी फुटेज को खंगाली है। सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों की तस्वीर पुलिस को मिली है। जिसके बाद पुलिस बदमाशों की गिरफ्तारी के लिये घेराबंदी कर दी।एसएसपी प्रभात कुमार ने शहर के सभी इंट्री प्वांट पर चेकिंग बढ़ा दी है।