अमन साव गैंग के अपराधी राहुल दुबे एटीएस के हत्थे चढ़ा,एटीएस टीम ने रामगढ़ से दबोचा है…

 

राँची।गैंगस्टर अमन साहू गिरोह के अपराधी राहुल दुबे को झारखण्ड एटीएस ने गिरफ्तार किया है। एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए राहुल दुबे को रामगढ़ से गिरफ्तार किया है। इससे पहले अपराधी अमन साहू का करीबी राहुल दुबे को चतरा पुलिस ने नौ अक्टूबर 2021 राँची से गिरफ्तार किया था।राँची पुलिस की जांच मे राहुल दुबे का नाम भारत माला सड़क निर्माण करा रही कंपनी से रंगदारी मांगने में भी आया हैं। इस मामले में राँची पुलिस ने प्रमोद सिंह और अमजद को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार प्रमोद ने पूछताछ में कहा था कि लेवी का रूपया लाने के लिए चन्दन साव के बड़े भाई टिंकू साव और अमन साव के छोटे भाई आकाश साहु ने रिवाल्वर, गोली और मोबाइल देकर मुझे और अमजद को भेजा। टिंकू साव ने बोला था कि सभी रुपया लाकर मुझे देना है, बाद में मैं और आकाश साहु आपस में बंटवारा कर लेगें और हमलोगों को यह भी आदेश दिया गया था कि यदि कंपनी के द्वारा पचास लाख देने में आना-कानी या बहानाबाजी करेगा तो उसी समय कंपनी के पदाधिकारी व कर्मचारी को गोली मार कर हत्या कर देना है। इस आदेश के बाद घटना के दिन मैं और अमजद खान मेरी गाड़ी में बैठकर भारतमाला की ओर आ रहे थे और दूसरी सफेद रंग के स्वीफ्ट कार में राजा अंसारी, पिता खलील अंसारी, ग्राम जयनगर, थाना पतरातु, राहुल दुबे, पिता परमहंस दुबे, ग्राम कुज्जु ट्रांसपोर्ट नगर, ओपी कुज्जु और जगत साडु उर्फ लक्की, पिता सत्यप्रकाशसाहु, ग्राम कृष्णापुरी, पावरहाउस, थाना चुटिया में बैठे हुए थे. जो पुलिस की गतिविधि की रेकी कर रहे थे और पचास लाख रुपया लेने वालों में वे भी शामिल थे। हमलोगों के पकड़े जाने के बाद वे सभी अपने गाड़ी से भाग गये।

शिवपुर साइडिंग में हुई गोलीबारी की घटना में शामिल था राहुल दुबे

बीते 28 दिसंबर 2019 को अमन साहू और सुजीत सिन्हा गिरोह द्वारा टंडवा थाना क्षेत्र स्थित शिवपुर रेलवे साइडिंग में गोलीबारी की गयी थी. अपराधियों द्वारा की गयी गोलीबारी में मां अंबे कंपनी के दो कर्मचारी को गोली थी। गोलीबारी में पर एक पेलोडर चालक मो इजराइल की मौत हो गयी थी और एक घायल हो गया था।इस घटना में राहुल दुबे शामिल था। राहुल दुबे के खिलाफ टंडवा थाना में दो और राँची के खलारी और धुर्वा थाना में एक-एक मामले दर्ज हैं।