Ranchi:नक्सलियों की साजिश नाकाम,तमाड़ में मिला आठ किलो का आईईडी बम….

 

 

राँची।नक्सलियों की साजिश नाकाम हो गयी।सुरक्षबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान राँची जिले के तमाड़ इलाके से आठ किलो का आईईडी बम बरामद किया है। झारखण्ड जगुआर की टीम ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर बम को डिफ्यूज कर दिया।लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ये साजिश रची थी, लेकिन सर्च ऑपरेशन चलाकर तत्परता दिखाते हुए सुरक्षाबलों ने उनकी साजिश नाकाम कर दी।

तमाड़ थाना क्षेत्र के मोनोगोरा-अकारकोला मार्ग पर एक पुलिया से पुलिस ने आईईडी बम बरामद किया।पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इसी क्रम में आठ किलोग्राम का आईईडी बम बरामद किया गया है। बम को प्रेशर कुकर में बंद कर पुलिया के नीचे रखा गया था। बताया जा रहा है कि पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी बम को पुलिया के नीचे रखा गया था, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया।

बताया जाता है कि सशस्त्र सीमा बल 26वीं वाहिनी डुंगरडीह की टीम राँची जिले के तमाड़ क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक पुलिया से आठ किलो का आईईडी बम बरामद किया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान टीम को यह सफलता मिली। और बम को डिफ्यूज कर दिया गया।

बताया जाता है कि सशस्त्र सीमा बल को बम मिलने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद डिप्टी कमांडेंट अनुराग सिंह की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया। सर्च अभियान में टीम को यह सफलता मिली।ऑपरेशन में निरीक्षक कपिल नागर, एसएसबी के जवान, श्वान दस्ता और तमाड़ थाना की पुलिस शामिल थी।