Corona Breaking:झारखण्ड में कोरोना से आठवीं मौत,रिम्स में सुबह एक कोरोना पॉजिटिव 69 वर्षीय महिला ने दम तोड़ा…

राँची।झारखण्ड में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमण से आठवीं मौत हुई है।राँची के रिम्स के कोविड वार्ड में एडमिट महिला की मंगलवार को मौत हो गयी।महिला फुसरो के पिचरी की रहने वाली थी।राज्य में कोरोना संक्रमण से ये आठवीं मौत है।बताया जा रहा है कि 69 साल की महिला का ब्रेन हेमरेज होने के बाद उसे राँची के मेडिका में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।जहां जांच में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी।जिसके बाद महिला को रिम्‍स के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था। जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।महिला के शव को फिलहाल सुरक्षित रखा गया है।सूत्रों से जानकारी मिल रही है महिला का अंतिम संस्कार राँची में करने की तैयारी है।शायद हरमू बिजली शवदाह में अंतिम संस्कार हो सकती है।

इससे पहले 5 जून को कोरोना के कारण सूबे में सातवीं मौत हुई थी। 70 साल के बुजुर्ग ने रिम्स के कोविड वार्ड में दम तोड़ दिया था।बुजुर्ग मूलरुप से सिमडेगा के रहनेवाले थे. बता दें कि झारखण्ड में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते तीन-चार दिनों में मरीजों की संख्या में उछाल आया है।

सोमवार को रिकॉर्ड 187 नये केस सामने आये थे, जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1330 हो चुकी है. जिनमें से 803 एक्टिव केस हैं. आठ लोगों की मौत संक्रमण से हो चुकी है और बाकी के लोग स्वस्थ हो चुके हैं।झारखण्ड में सोमवार को मिले 187 नये कोरोना मरीजों में चतरा से 17, देवघर से 5, धनबाद से 19, पूर्वी सिंहभूम से 1, गिरिडीह से 1, गुमला से 15, हजारीबाग से 3, गढ़वा से 5, जामताड़ा से 9, खूंटी से 3, लातेहार से 8, लोहरदगा से 10, पाकुड़ से 12, रामगढ़ से 2, सिमडेगा से 59 राँची से 3 लोग शामिल हैं।