#Ranchi:खेलगांव ओपी क्षेत्र के डुमरदगा में बुधवार की देर रात बीटेक की छात्रा ने आग लगाकर की आत्महत्या।

राँची।खेलगांव ओपी क्षेत्र के डुमरदगा लोयला स्कूल के पास बीटेक की छात्रा निरु कुमारी (22) ने अपने कमरे में आग लगाकर आत्महत्या कर ली।पुलिस ने बताया कि युवती मानसिक रूप से बीमार थी।उसका इलाज चल रहा था।मृतका के पिता अवधेश प्रसाद ने पुलिस को डॉक्टर का पर्ची भी दिखाया।पिता के अनुसार बुधवार की रात निरु अपने कमरे में बंद हो गई और आग लगा ली।परिजनों ने दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला।पिता ने बताया कि अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गयी।बताया कि 15 दिन पहले बीटेक का एग्जाम भी दी थी।

परिजनों अनुसार मृतका का नाम नीरू कुमारी है और वह आरटीसी कॉलेज में बीटेक की छात्रा थी। रात में खाना खाने के बाद नीरू तथा परिवार के अन्य सभी सदस्य अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए थे। इसके बाद रात लगभग 1:30 बजे अचानक अपने शरीर पर केरोसिन तेल डालकर आग लगा ली। नीरू के चिल्लाने की आवाज सुनकर अगल बगल के कमरे में सोए माता-पिता तथा भाई-बहन निकलकर मौके पर पहुंचे।परिजनों ने अपने स्तर से आग बुझाया और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक नीरू की मौत हो चुकी थी। पुलिस पूछताछ में मृतका के पिता अवधेश कुमार ने बताया है कि लगभग 2 वर्ष पहले नीरू का एक्सीडेंट हुआ था। इसके बाद से वह मानसिक रूप से बीमार रहने लगी थी।

नीरू का रिम्स और रिनपास समेत अन्य कई अस्पताल में इलाज भी कराया जा चुका है। हालांकि, इसके बाद भी वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो पा रही थी। मृतका के पिता ने पुलिस को यह भी बताया है कि मानसिक रूप से बीमार होने की वजह से ही उनकी बेटी ने आग लगाकर आत्महत्या की है। मृतका के पिता द्वारा दिए गए बयान के आधार पर पुलिस ने यूडी का केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पूरे मामले की जांच की जा रही है।

मामला संदेहास्पद : एफएसएल टीम ने की जांच

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की।मामला संदेहास्पद लगने पर एफएसएल टीम को बुलाया गया।पुलिस और एफएसएल टीम मामले की जांच पड़ताल की. थाना प्रभारी मुक्ति शरण सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पायेगी।अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है।