दोनों भाई मिलावट कर नकली पेट्रोल-डीजल बनाता था और बाजार में बेच देता था,दोनों धराया,कई समान बरामद..

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी पुलिस ने पेट्रोल-डीजल में मिलावट कर अधिक मात्रा में नकली पेट्रोल-डीजल बनाकर उसे बेचनेवाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस संबंध में पुलिस ने खूँटी थाना अंतर्गत अनिगड़ा स्थित आइओसीएल टर्मिनल के समीप से गिरोह के रोशन नाथ गौंझू और राजन नाथ गौंझू नामक दो लोगों गिरफ्तार किया है।

बताया जाता है कि अनिगड़ा गांव निवासी गिरफ्तार दोनों आरोपित सहोदर भाई हैं। गिरफ्तार आरोपी के घर से पुलिस ने एक ड्रम में भरे 200 लीटर एथेनाल जैसा तरल पदार्थ, अलग-अलग गैलनों में भरा डीजल, केरोसिन व पेट्रोल जैसा तरल पदार्थ सहित नकली तेल बनाने का सामान, खाली ड्रम गैलन, पाइप, तेल मापने वाला कीप आदि बरामद किया है।

इस संबंध में खूँटी थाने में एक मामला दर्ज किया कर गिरफ्तार दोनों आरोपी को न्यायिक हिरासत में गुरुवार को जेल भेज दिया गया। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक अमन कुमार ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी। विज्ञप्ति में बताया गया कि बुधवार को पुलिस अधीक्षक को यह गुप्त सूचना मिली कि अनिगड़ा तेल डिपो के समीप आरके होटल के पीछे खड़े टैंकर से तेल कटिंग कर उसमें मिलावट कर अधिक मात्रा में पेट्रोल-डीजल बनाकर उसे बेचा जा रहा है।

इस सूचना पर एक टीम का गठन कर एसपी ने आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया। निर्देश के आलोक में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां छापामारी कर इस अवैध धंधे का पर्दाफाश किया। छापामारी टीम में पुलिस अवर निरीक्षक भजनलाल महतो व चूड़ामणि टुडू सहित खूंटी थाना के रिजर्व गार्ड के जवान शामिल थे।