बिहार:मुखिया की बोलेरो से कुचलकर हत्या,गुस्साए लोगों ने जमकर की तोड़फोड़,इलाके में तनाव का माहौल

बांका।बिहार के बांका जिले के अमरपुर प्रखंड के भरको पंचायत के मुखिया प्रवीण झा की बोलेरो से कुचलकर हत्या करने की खबर आई।बताया गया कि मुखिया को कुचलने के बाद बोलेरो चालक गाड़ी को लेकर भागने लगे। इसी क्रम में बल्लीकित्ता नहर के पास पीछा कर रहे ग्रामीणों ने बोलेरो को रोककर गाड़ी में तोड़फोड़ की,जबकि चालक और अन्य फरार हो निकले। जब्त बोलोरो डीलर राजीव चौधरी के पत्नी के नाम से है।स्थानीय लोगों के मुताबिक यह घटना सोमवार की अपराहन करीब 4:00 से 4:30 के बीच की है ।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि मुखिया प्रवीण झा अपने घर बाजा गांव से निकलकर रामपुर गांव में चल रही नल जल योजना का काम देखने गए थे । वहां से वापस लौट कर वह भरको बाजार स्थित यूको बैंक की शाखा में गए वहां से निकलने के बाद अपनी बाइक पर सवार होकर वह वापस अपने गांव बाजा लौट रहे थे।बताया गया कि प्रवीण झा बैंक से निकलकर अपने गांव की ओर बढ़कर भरको पंचायत भवन के समीप पहुंचे थे कि पीछे से तेज रफ्तार में आई बोलेरो में उन्हें धक्का मार दिया।

घटना इंगलिशमोड़-शंभूगंज मुख्यमार्ग के पास पंचायत भवन के समीप पीछे से एक बोलोरो ने उसे धक्का मार दिया। धक्का लगने से सड़क पर बाइक सहित गिरने के बाद पुन: चालक ने बोलोरो को पीछे कर कुचल दिया। इससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है प्रवीण आरटीआई कार्यकर्ता भी थे। इसके पूर्व भी आरटीआई को लेकर कुछ लोगों से उसका विवाद हुआ था। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि मुखिया प्रवीण की शिकायत पर डीलर राजीव चौधरी का लाईसेंस रद्द हुआ था। इस कारण भी मुखिया के कुचलने की चर्चा हो रही है।

इधर सूचना मिलते ही वरीय पुलिस अधिकारी,थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस बल घटनास्थ्ल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुटे हैं। बोलोरो जब्त के बाद राजीव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। फिलहाल इस घटना को लेकर गांव में तनाव का माहौल है। अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती इलाके में करवायी जा रही है ताकि किसी प्रकार का कोई बड़ी हिंसा न हो सके।