गुमला:चार दिन से लापता युवक का शव कुएं से बरामद,गले में धारदार हथियार से काटे जाने का निशान है

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के टुरका टांड स्थित कुआं से एक युवक का पुलिस शव बरामद किया है।बताया गया की थाना क्षेत्र के तुमसे गांव निवासी मंत्री उरांव के बेटे संगम उरांव 20वर्ष का शव बिशुनपुर पुलिस ने सोमवार को बरामद किया है। संगम उरांव के गले में धारदार हथियार से काटे जाने के निशान हैं। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से संगम की हत्या कर शव को छुपाने के उद्देश्य से उक्त कुएं में फेंक दिया।

इधर मृतक के भाई ने बताया कि बुधवार को बिशुनपुर जाने की बात कह कर गांव के ही अपने मित्र जितिया खेरवार एवं आनंद उरांव के साथ उन्हीं लोगों के पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर से निकला। इसके बाद वह लौटकर घर नहीं आया। हालांकि उसके दोस्त देर शाम घर चले आए। उन लोगों को लगा कि संगम कहीं फुटबॉल मैच देखने गया होगा, परंतु गुरुवार सुबह भी वह घर नहीं पहुंचा तो उनलोगों ने खोजबीन शुरू की। परंतु उसका कुछ भी पता नहीं चल।

इधर रविवार शाम बैल चराने गई महिलाओं ने उक्त कुएं में किसी का शव होने की सूचना दी। इसके बाद ग्रामीणों ने देखा तो वह संगम का शव पाया गया। सूचना के बाद थाना प्रभारी सदानंद सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल घटनास्थल पहुंची और शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया।जहां आज पोस्टमार्टम करवाकर शव परजिनों को सौंप दिया है।

वहीं,परिजनों ने बताया कि संगम ने 2019 में हरियाणा से मैट्रिक पास किया था और पढ़ाई छोड़ चुका था।वह गांव में नहीं रहता था। फिलहाल वह किसी नेटवर्किंग कंपनी में जुड़कर बाहर ही काम कर रहा था। दो माह पूर्व वह अपने गांव तुमसे आया था और आज यह घटना हो गई। थाना प्रभारी सदानंद सिंह ने कहा कि संगम उरांव का शव कुएं से बरामद किया गया है। प्रथम दृष्टया में यह मामला हत्या का लग रहा है, क्योंकि मृतक के गले में धारदार हथियार से वार के निशान दिख रहे हैं। चार दिन से पानी में रहने के कारण शव फुल गया है। पोस्टमार्टम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पुलिस हत्या सहित अन्य बिंदुओं पर जांच कर रही है।