कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार !

राँची।अवैध खनन में मनी लांड्रिंग के मामले में अनुसंधान के दौरान ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, ईडी की ओर से अधिकृत रूप से इसकी पुष्टि नहीं की गई है।अब तक जो सूचना मिली है, उसके अनुसार ईडी की एक टीम शुक्रवार की सुबह ही कोलकाता पहुंच गई थी। ईडी के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो अमित अग्रवाल को ईडी ने साल्टलेक स्थित आवास से उठाया है और उसे लेकर राँची रवाना हो गई है।

अधिवक्ता राजीव कुमार ने दी थी कई अहम जानकारी

अधिवक्ता राजीव कुमार को रिमांड पर लेकर ईडी की टीम पूछताछ की थी।इस दौरान राजीव कुमार ने ईडी के समक्ष कई खुलासे किये थे, जानकारी के मुताबिक, राजीव कुमार ने ईडी को बताया था,कि टेरर फंडिंग के संदिग्ध सोनू अग्रवाल ने उन्हें व्यवसायी अमित अग्रवाल से मिलवाया, लेकिन उन्होंने व्यवसायी से रंगदारी वसूलने से इनकार किया। राजीव कुमार ने राँची में ईडी द्वारा पूछताछ के दौरान यह बात कही, उन्होंने कहा कि सोनू अग्रवाल ने उन्हें एक केस लड़ने के लिए अमित अग्रवाल का वकील बनने की पेशकश की। जिसके लिए उन्हें उचित भुगतान किया जाएगा।यहां तक ​​कि कोलकाता और राँची के लिए उनके आने-जाने के टिकट की व्यवस्था भी सोनू अग्रवाल ने की थी।सोनू अग्रवाल ने कोलकाता के एयरपोर्ट से राजीव कुमार को लेने के लिए अपने भरोसेमंद स्टाफ को भेजा था।राजीव कुमार ने दावा किया कि 31 जुलाई को वह अपने बेटे और सोनू अग्रवाल के साथ अमित अग्रवाल से मिलने क्वेस्ट मॉल गए थे।उन्होंने ईडी को बताया कि अमित अग्रवाल से मिलने से पहले सोनू अग्रवाल ने उनका हौसला बढ़ाया और कहा ‘ अब तो आपकी लाइफ ही बन जाएगी.’ उन्होंने अमित अग्रवाल से आमने-सामने मुलाकात की। राजीव कुमार ने कहा कि बैठक खत्म होने के बाद वे चलकर अपनी कार के अंदर बैठ गए. अमित अग्रवाल ने पास आकर हाथ में एक बैग रखा, जिसमें लिखा था कि वह उनके लिए एक छोटा सा तोहफा लेकर आए हैं. इसी दौरान पुलिस आयी और गिरफ्तार कर लिया।

रवि केजरीवाल ने पहले ही दी थी ईडी को जानकारी

कोलकाता के साल्टलेक इलाके में रहने वाले अमित अग्रवाल के बारे में झारखण्ड में सत्तारुढ़ झारखण्ड मुक्ति मोर्चा से निष्कासित पार्टी के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल ने ईडी को पहले ही जानकारी दे दी थी. रवि केजरीवाल ने ईडी को बताया था, कि यह वही अमित अग्रवाल है, जिसकी जामताड़ा में मिहिजाम वनस्पति नामक कंपनी है. रवि केजरीवाल ने ही अमित अग्रवाल का झामुमो में परिचय कराया था.ल।उसने कुछ शैल कंपनियों के बारे में ईडी को जानकारी दी थी और यह भी बताया था कि उन शैल कंपनियों के माध्यम से कुछ प्रमुख राजनेताओं के कालेधन सफेद होते थे।