दुमका पेट्रोलकांड 2 : युवती की मौत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरी संवेदना व्यक्त की,10 लाख रुपये की सहायता राशि देने का निर्देश..

राँची।झारखण्ड के दुमका में दूसरी पेट्रोल कांड में पीड़िता की दर्दनाक मौत हो गयी।गंभीर रूप से झुलसी पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया था।रिम्स लाने के दौरान रास्ते में ही पीड़िता ने दम तोड़ दिया था। रिम्स पहुंचते ही चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।इधर, पुलिस ने आरोपी राजेश राउत को गिरफ्तार कर लिया है।वहीं, पीड़िता के परिजनों ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।इधर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।साथ ही मृतक के परिजन को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है।

मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा है कि “दुमका के जरमुंडी की मारुति बिटिया के निधन की दुःखद खबर से मर्माहत हूँ। आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे। दिवंगत बिटिया के परिजन को रु 10 लाख की सहायता राशि देने हेतु निर्देश दिया है।”

सनकी प्रेमी ने पीड़िता को पेट्रोल छिड़ककर जलाया था जिंदा

मालूम हो कि जरमुंडी थाना क्षेत्र के भालकी भरतपुर गांव में गुरुवार की रात दुमका के रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी राजेश राउत ने पीड़िता के घर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसा था और पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। इस दौरान पीड़िता ने बताया जब शरीर जलने लगी, तो आंख खुली। इसी दौरान राजेश को घर से निकलकर भागते देखा।पीड़िता ने बताया कि तीन-चार दिन पहले राजेश ने जलाकर मारने की धमकी दी थी।घर में पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने से पीड़िता गंभीर रूप से झुलस गयी। गंभीर हालत में उसे फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता की नाजुक हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए राँची के रिम्स रेफर कर दिया गया।रिम्स लाने के दौरान रास्ते में पीड़िता ने दम तोड़ दिया. पीड़िता के मौत की पुष्टि रिम्स के चिकित्सकों ने यहां आने पर की। बताया गया कि पीड़िता 90 प्रतिशित से अधिक जल गयी थी।