BigBreaking: रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में कोरोना की दस्तक, विभाग का एक कर्मी कोरोना संक्रमित

राँची। राँची में अब कोरोना वायरस का संक्रमण रिम्स के उस डिपार्टमेंट तक पहुंच गया है जहां इसके कोरोना संदिग्धों का सैंपल टेस्ट होता है. गुरुवार को जो तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई उसमें से एक रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट का एक स्टाफ भी शामिल है.

डॉक्टर कॉलोनी के रहने वाले 44 वर्षीय स्टाफ का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना बेहद गंभीर मामला माना जा रहा है. इससे शुक्रवार को जांच की प्रक्रिया भी प्रभावित रह सकती है। पूरे विभाग को सेनिटाइज किया जा रहा है. स्टाफ के संपर्क में आये सभी लोगों के सैंपल लेकर उनकी भी जांच करने की तैयारी है. बता दें कि गुरुवार को तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों का पता चला है. नये मरीजों में एक गर्भवती महिला (24 वर्ष) भी शामिल है, एक 26 साल की महिला है जो हैदरी अपार्टमेंट (हिन्दपीढ़ी) के आस-पास की रहने वाली है. जबकि तीसरा मरीज रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग का स्टाफ है. नये मरीजों के मिलने के साथ साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 110 हो गयी है.

सदर अस्पताल की पांच नर्स भी मिल चुकी हैं कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि इससे पहले सदर अस्पताल की पांच नर्सों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. ये शहर के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाली हैं. नर्सों की जांच तब की गयी थी जब उनके द्वारा डिलीवरी करायी गयी एक महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इससे पहले भी हेल्थ सर्विस से जुड़े लोगों में एक पैथोलॉजी लैब चलाने वाला व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया जा चुका है.

इधर राँची के कोरोना हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी में लगातार फ्लैग मार्च जारी है पूरे हिंदपीढ़ी इलाके में लॉक डाउन का पालन कराया जा रहा है।