अपराधियों ने तकनीक के सहारे दवा व्यवसायी से मांगी 20 लाख की रंगदारी, पुलिस ने दो आरोपीयों को किया गिरफ्तार

धनबाद। अपराधी रंगदारी मांगने के लिए नए नए तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसा ही मामला धनबाद जिला से सामने आया है।धनबाद पुलिस ने फोन पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो आरोपीयों को गिरफ्तार किया है। जावेद अख्तर एवं आफताब आलम नाम के दो आरोपियों को तोपचांची थाना क्षेत्र के लोकबाद से गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार को धनबाद जिला के ग्रामीण एसपी श्री अमित रेनू ने प्रेस वार्ता कर मीडिया कर्मियों को इस मामले की जानकारी दी।

पीड़ित दवा व्यवसायी जयप्रकाश मण्डल से दोनों आरोपियों ने गत 28 अप्रैल को दोपहर मोबाइल नम्बर 853****491 से फोन कर 20 लाख रुपये की मांगी थी और जान से मारने की धमकी भी दी थी। और तो और अपराधियों ने एक अन्य साथी राजू मंडल के सहयोग से पीड़ित दवा व्यवसायी के आवास के दीवार पर धमकी भरा पोस्टर साटकर भी रंगदारी का फरमान जारी किया था। जब इस मामले की शिकायत पीड़ित ने तोपचाची थाना में दर्ज कराया तो पुलिस ने आरोपी के मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर तहकीकात शुरू की जिसमें पाया गया कि अपराधियों ने इंडीकॉल एप डाउनलोड कर इंटरनेट के माध्यम से वेब के जरिए रंगदारी मांगी थी ताकि आसानी से उनका पता ट्रेस ना होने पाए। लेकिन पुलिस ने अपने साइबर तकनीक के माध्यम से आरोपियों का पता लगाने में सफलता हासिल की और मामले में दोनों आरोपी जावेद अख्तर और आफताब आलम गिरफ्तार हो गए । जबकि तीसरा आरोपी राजू मंडल की तलाश जारी है ।

ग्रामीण एसपी अमित रेणु के अनुसार बाघमारा SDPO नितिन खंडेलवाल के अगुवाई में टीम का गठन किया गया था जिसने 24 घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन करने में सफलता प्राप्त कर ली।