राँची जिला के सभी अंचल अधिकारी अपने क्षेत्र के इंसिडेंट कमांडर नियुक्त, किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें अंचल अधिकारी: डीसी राँची

राँची। उपायुक्त राँची श्री राय महिमापत रे ने रांची जिला के सभी अंचल अधिकारियों के साथ एक बैठक कर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिया। उपायुक्त श्री राय महिमापत रे ने जिला के सभी अंचल अधिकारियों को इंसिडेंट कमांडर के कार्य एवं दायित्व की जानकारी दी। काँटेन्मेंट ज़ोन,माइक्रो काँटेन्मेंट ज़ोन और बफर जोन के संचालन की जिम्मेदारी इंसीडेंट कमांडर की है। इंसिडेंट कमांडर के कार्य एवं दायित्व का निष्ठा से निर्वहन करने का दिया निर्देश।

उपायुक्त श्री रे ने कहा कि अपने-अपने अंचल में आप सभी अंचल अधिकारी इंसीडेंट कमांडर नियुक्त किए गए हैं। इंसीडेंट कमांडर के कार्य एवं दायित्व का निर्वहन आप पूरी निष्ठा से करें। जहां भी कोविड-19 से ग्रसित मरीज मरीज हैं वहां माइक्रो काँटेन्मेंट ज़ोन और बफर जोन बनाया गया है। माइक्रो काँटेन्मेंट ज़ोन में पड़ने वाले सभी घरों के लोगों की कोविड-19 जांच की जाएगी, 14 दिनों तक होम क्वारंटाइन रखा जाना है ताकि संक्रमण की कोई भी संभावना उत्पन्न न हो। किसी भी प्रकार का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

विशेष स्वास्थ्य संबंधी प्राणरक्षक सेवाओं को आवश्यकतानुसार मुहैया कराने की जिम्मेदारी भी दी जा रही है। विशेष परिस्थिति में विवेकानुसार निर्णय लेना उचित होगा।स्वास्थ्यकर्मी एवं सफाईकर्मी भी इंसीडेंट कमांडर की अनुमति के बाद ही आना जाना कर सकेंगे।बफर जोन में रिस्ट्रिक्टेड मूवमेंट के संचालन का जिम्मा भी इंसीडेंट कमांडर को दिया गया है। इस अवसर पर अनुमण्डल पदाधिकारी रांची, अनुमण्डल पदाधिकारी बुंडू समेत सभी अंचल अधिकारी उपस्थित थे।