Jharkhand:दुर्गापूजा से लेकर छठ पूजा तक सभी पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टियां रहेंगी रद्द,पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश

राँची।झारखण्ड में दुर्गापूजा से लेकर छठ पूजा तक सभी पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टियां रद्द रहेंगी।झारखण्ड पुलिस मुख्यालय ने इससे संबंधित आदेश सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को जारी कर दिया है। अगर किसी के पुलिसकर्मी के साथ कोई विशेष परिस्थिति आ जाएगी तो उन्हें ठोस कारण से संबंधित सही प्रमाण प्रस्तुत करना होगा, तब उनकी छुट्टियां स्वीकृत होंगी। दुर्गा पूजा को लेकर में पुलिस केंद्र के रिजर्व बल के अलावा गृह रक्षकों की भी भारी संख्या में तैनाती होनी है।

अतिरिक्त बल की तैनाती की जा रही है

दुर्गा पूजा के दौरान राज्य सभी जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है।राज्य के संवेदनशील क्षेत्राें में झारखण्ड पुलिस की रैपिड एक्शन पुलिस (रैप) के जवानों की तैनाती होनी है।इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन से भी भीड़भाड़ वाले स्थान की निगरानी होगी. जो भी संदिग्ध चेहरे दिखेंगे।उनपर पुलिस की नजर रहेगी। वर्दी में तो महिला-पुरुष पुलिस बल के जवान रहेंगे, सादे लिबास में भी भीड़भाड़ वाले स्थान पर महिला-पुरुष पुलिस बल तैनात रहेंगे ताकि पूजा पंडाल घूमने आने वाले श्रद्धालु को कोई असामाजिक तत्व परेशान न करने पाए।