ससुर बहू से जबरदस्ती अवैध सम्बंध बनाता था,बेटे ने बाप की हत्या कर दी,एक सप्ताह बाद हुआ खुलासा,बेटा गिरफ्तार…

गिरिडीह।जिले में एक सप्ताह पहले हुई किसान हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने कर लिया है।इस हत्याकांड को अंजाम देने के आरोप में मृतक बासो महतो के पुत्र भवानी महतो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार भवानी ने पिता की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। वहीं भवानी की निशानदेही पर हत्याकांड में प्रयुक्त सब्बल (लोहे का औजार) भी बरामद किया गया है।

इस सम्बंध में खोरी महुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने गिरफ्तारी की जानकारी दी। एसडीपीओ ने बताया कि 19 सितंबर को गांवा थाना क्षेत्र के गांवा तिसरी बॉर्डर पर स्थित ग्राम डढ़ो के पास अवस्थित बलवागढ़ से 62 वर्षीय बासो महतो का शव बरामद किया गया था। मृतक के बड़े बेटे भवानी यादव के फर्दबयान के आधार पर गांवा थाना में अज्ञात अभियुक्तों के खिलाफ कांड दर्ज किया गया।

बताया कि बाद में एक विशेष टीम गठित कर इस कांड का अनुसंधान शुरू किया गया। अनुसंधान के दौरान मृतक के बेटे भवानी यादव को पूछताछ के लिए थाना पर लाया गया।इस पूछताछ में पता चला कि भवानी यादव ने ही अपने पिता की हत्या की थी। पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार किया।

एसडीपीओ ने बताया कि भवानी के अनुसार उसकी पत्नी गुड़िया देवी से उसके पिता जबरदस्ती अवैध संबंध बनाते थे। वहीं उसके पिता ने इस कुकर्म के लिए उसकी दो बेटी को मानसिक रूप से अपंग बना दिया था। इस बार उसे डर था कि कहीं वह उसके बेटे को कुछ न करे।ऐसे में उसने अपने पिता की हत्या कर दी।

कांड के अनुसंधान के लिए बनी टीम में खोरी महुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, इंस्पेक्टर सहदेव प्रसाद, गावां थाना प्रभारी पिन्टू कुमार, अनि दीपक कुमार, तिसरी थाना प्रभारी पिंकु प्रसाद, आरक्षी कमलेश कुमार सिंह और शिव शंकर यादव शामिल थे।