Big Breaking@9:08:पीएलएफआई के कुख्यात उग्रवादी जिदन गुड़िया को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया,AK-47 हथियार बरामद,सर्च अभियान जारी है।

राँची।झारखण्ड पुलिस और सीआरपीएफ़ की संयुक्त कार्रवाई में मोस्ट वांटेड पिपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) के कुख्यात उग्रवादी जीदन गुड़िया को मार गिराया है। जिदन गुड़िया 15 लाख का इनामी उग्रवादी था और पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के बाद संगठन में दूसरा स्थान रखता था।घटना सोमवार की सुबह के करीब 9.08 मिनट की है।पुलिस ने एक एके-47 भी बरामद किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस व सीआरपीएफ के जवान खूंटी जिला के मुरहू थाना क्षेत्र में अभियान पर थी मुरहू के कोयंगसार जंगल में पीएलएफआई उग्रवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई।मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घटनास्थल से एक उग्रवादी का शव बरामद किया।जिसकी पहचान उग्रवादी जीदन गुड़िया के रुप में हुई है. पुलिस ने घटनास्थल से एक एके-47 राइफल भी बरामद किया है. घटना के बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी करके पुलिस सर्च अभियान चला रही है।

बताया जा रहा है पीएलएफआइ के जोनल कमांडर जिदन गुड़िया पीएलएफआइ के सुप्रीमो दिनेश गोप के बाद संगठन में दूसरा स्थान प्राप्त था।झारखण्ड पुलिस ने जिदन गुड़िया के ऊपर 15 लाख का इनाम का घोषित कर रखा था।जिदन गुड़िया खूंटी जिले के तोरपा थाना क्षेत्र के कोंचा गांव का रहने वाला था.पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था जिदन गुड़िया, पुलिस को काफी लंबे समय से थी तलाश।

हाल के कुछ महीनों में सुरक्षा बलों और झारखण्ड पुलिस के द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन बैकफुट पर नजर आ रहे हैं. इस वर्ष पुलिस ने कई बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएलएफआई उग्रवादी संगठन पांच उग्रवादियों को मार गिराया है. जिदन गुड़िया के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद पीएलएफआई संगठन को बड़ा झटका लगा है।