Big Breaking:एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर राँची पुलिस ने बड़ी कारवाई की है,ओरमांझी हत्याकांड का मोस्टवांटेड बेलाल गिरफ्तार..

राँची।चर्चित हत्याकांड में मोस्टवांटेड आरोपी शेख बेलाल आया पुलिस के गिरफ्त में,ओरमांझी के जीराबार जंगल से सूफिया परवीन नाम के युवती का सिर कटा शव बरामद किया गया था।हत्याकांड का मुख्य आरोपी शेख बिलाल को राँची पुलिस ने गिरफ्तार किया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि बेलाल ऑटो से जा रहा था। इसी दौरान राँची पुलिस की टीम ने सिकिदरी ओरमांझी रोड के कूटे गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया। बेलाल को गिरफ्तार करने के बाद राँची पुलिस उसे गुप्त ठिकानों पर रखकर पूछताछ कर रही है उम्मीद जताई जा रही है कि राँची पुलिस जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी देगी

ओरमांझी हत्याकांड:जंगल में सूफिया की गर्दन काटने से पहले बेलाल ने चेहरे पर दउली से किया था 11 वार, धड़ और सिर का ब्लड ग्रुप हुआ मैच

जिले के ओरमांझी थाना क्षेत्र के जीराबार पलाश पतरा जंगल में 3 जनवरी को जिस युवती की सिर कटी लाश मिली थी, उसका सिर चंदवे से 10 वें दिन पुलिस ने ढूंढ लिया। अब तक हत्या का मुख्य आरोपी शेख बेलाल की गिरफ्तारी से कई राज खुलेंगे। बेलाल सूफिया परवीन का दूसरा पति है। पुलिस ने सूफिया के सिर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा। जांच में पाया गया कि उसके चेहरे पर बेलाल ने हत्या से पहले दउली से 11 से ज्यादा वार किया था। बाईं आंख के ऊपर और आई ब्रो के पास छह, नाक पर एक, दाईं गाल पर दो और दाईं आंख और होठ के पास एक जगह जख्म का निशान है।इसके बाद गले को बेदर्दी से काट डाला। सूफिया का चेहरा मिट्टी में गाड़ने के बाद भी दउली से मारने के निशान दिख रहे है। इधर, रिम्स में बुधवार को धड़ और कटे सिर के ब्लड ग्रुप का भी मिलान कराया गया। सिर और धड़ का ब्लड ग्रुप मैच करने के बाद पुलिस आश्वस्त हो गई है कि ओरमांझी जंगल से बरामद शव और सिर एक ही शरीर का है। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी महिला साबाे खातून और उसके बेटे से पूछताछ कर रही है और हत्या की कड़ियां जोड़ रही है।

एफआईआर…सूफिया ने कहा था झूठ बोलकर की थी शादी, जान को है खतरा

सूफिया ने 29 मई 2020 को पिठोरिया थाना में शेख बेलाल और उसकी पहली पत्नी साबो खातून के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में सूफिया ने बताया था कि बेलाल ने 15 माह पहले उसे झूठ बोलकर शादी कर ली थी। जब वह बेलाल के घर पहुंची, तब पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है। घर लाने के कुछ दिन बाद तक उसे ठीक से रखा। लेकिन अप्रैल 2020 से बेलाल उसे बोलने लगा कि अब वह उसे नहीं रखेगा। बेलाल कहता था कि तुम मैके चली जाओ, नहीं तो जान से मार देंगे। जब मायके जाने से इनकार करने लगी, तब 28 मई 2020 को बेलाल और उसकी पहली पत्नी साबो खातून ने मिलकर उसे मारा-पीटा। फिर उसी दिन बेलाल ने पिस्तौल दिखा जबरन घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस उसकी जान बचाए नहीं तो बेलाल अपनी पत्नी साबू खातून के साथ मिलकर उसकी हत्या कर देगा। पुलिस उसकी जान बचाए।

सिर को गाड़ने में प्रयुक्त सबल को पलंग में छिपाया

​​​​​​​सिर गाड़ने के लिए खेत की खुदाई में जिस सबल का इस्तेमाल हुआ था, उसे घर के पलंग से बरामद कर लिया गया है। सबल के बारे में पूछताछ करने पर पहले साबो खातून पुलिस को गुमराह करती रही। कभी तालाब में तो कभी खेत में फेंकने की बात कहती रही। हालांकि बेलाल के नाबालिग बेटे की जानकारी के आधार पर पुलिस ने साबल पलंग से ढूंढ निकाला।