राँची:सीएम का सचिव बन सीएम आवासीय कार्यालय में फोन कर कहा सीएम से बात कराइये,फिर मिजोरम के राज्यपाल कार्यालय में फोन कर कहा झारखण्ड के सीएम का सचिव बोल रहा हूँ बात कराए,मामला दर्ज,जाँच में जुटी है पुलिस

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल से लगातार कई बार धमकी देने के मामले में अभी राँची पुलिस को सफलता मिली भी नहीं थी कि एक बार फिर राँची पुलिस के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है। इस बार एक फर्जी व्यक्ति मुख्यमंत्री का सचिव बन कभी सीएम हेमंत सोरेन से बात कराने के लिए फोन कॉल कर रहा है, तो कभी मिजोरम के राज्यपाल कार्यालय में फोन कर यह कहता है कि वह झारखण्ड के सीएम का सचिव बोल रहा है बात कराए। इस मामले में मुख्यमंत्री सुरक्षा में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक मो. तंजील खान ने उक्त फर्जी व्यक्ति अभिजीत मंडल के विरुद्ध गोंदा थाना में आठ मार्च को प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही गोंदा पुलिस ने मामले में छान बीन शुरू कर दी है। पुलिस ने उक्त नंबर जिससे फोन कॉल किया जा रहा था, उसके बारे में पता लगाया तो जानकारी मिली की फोन बंगाल से किया जा रहा है। फोन करने वाले व्यक्ति का नाम अभिजीत मंडल है। उसके विरुद्ध बंगाल में भी फर्जी अधिकारी बन लोगो को फोन करने के पांच मामले दर्ज है। हालांकि राँची पुलिस आरोपी अभिजीत मंडल को गिरफ्तार गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

7 मार्च को 11.45 बजे दो नंबरों से किया फोन,कहा सीएम से बात कराईए

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार अभिजीत मंडल ने सात मार्च को 11.45 बजे मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय के टेलीफोन नंबर पर अपने दो मोबाइल नंबर से कॉल किया। उस वक्त मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय में ड्यूटी पर शशि भूषण महतो तैनात थे। उन्होंने सुरक्षा में पदस्थापित तंजील खान को बताया कि उक्त मोबाइल नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने कहा कि वह मुख्यमंत्री का सचिव बोल रहा है, मुख्यमंत्री से बात कराईए। जब शशि भूषण महतो ने उससे कहा कि आप मुख्यमंत्री के सचिव है तो सीएम कार्यालय में फोन कर उनसे बात कराने के लिए क्यों बोल रहे है आप तो खुद ही यहां आकर बात कर सकते है। इसपर उसने फोन काट दिया।

मिजोरम के राज्यपाल कार्यालय से फोन आया तब उड़े कर्मचारियों को होश

दर्ज प्राथमिकी में यह भी बताया गया है कि फिर मिजोरम के राज्यपाल कार्यालय से मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में फोन आया। राज्यपाल कार्यालय मिजोरम की ओर से पूछा गया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में कोई अभिजीत मंडल नाम का व्यक्ति है क्या। बताया गया कि एक फोन काल आया था, फोन करने वाले ने बताया कि वह झारखंड के मुख्यमंत्री का सचिव बोल रहा है और राज्यपाल मिजोरम से बात करना चाहता है। इसके बाद मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय के कर्मचारियों को होश उड़ गए गए और इसकी जानकारी मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनात वरीय अधिकारियों को दी। फिर घटना के समय ड्यूटी पर तैनात एसआई तंजील खान द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

बंगाल का रहने वाला है आरोपी, पुलिस कर रही है कार्रवाई

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। फोन करने वाले अभिजीत मंडल बंगाल का रहने वाला है। उसके विरुद्ध बंगाल में भी पांच मामले दर्ज है। बंगाल पुलिस ने जानकारी दी है कि वह अक्सर ऐसे फोन कॉल करता है। जल्द ही पुलिस उसे गिरफ्तार कर रांची लाएगी।–अवधेश ठाकुर, थाना प्रभारी गोंदा।