Jharkhand:परिजन नहीं माने तो थाना पहुँचे प्रेमी जोड़े,थाना परिसर के मंदिर में हुई शादी,पुलिसवालों ने दी वर-वधु को आशीर्वाद

कोडरमा।झुमरी तिलैया में प्रेम कहानी का मामला सामने आई है।जहां एक लड़के-लड़की में प्‍यार हो गया वे दोनों शादी करने के लिए भी तैयार हो गए, लेकिन उनके परिजन इसके खिलाफ हो गए। इसके बाद प्रेमी जोड़े ने बुधवार को तिलैया थाना पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई।दोनों ने कहा वो बालिग है और दोनों शादी करना चाहते है।उसके बाद पुलिस ने पहल करते हुए थाना परिसर में बने मंदिर में दोनों की शादी करा दी। इस दौरान वधु पक्ष के परिजन मौजूद रहे। वर पक्ष की माँ को रिश्ता स्वीकार नहीं होने के कारण उनकी तरफ से एक भी रिश्तेदार नहीं आया।

क्या है मामला:
बताया गया कि चतरा के पथरा निवासी अमन विश्वकर्मा पिता नरेश विश्वकर्मा झुमरीतिलैया में किराये के मकान में रहते हैं। वह जेजे कॉलेज से स्नातक कर रहे हैं। दो वर्ष पूर्व डोमचांच में शादी समारोह में उनकी मुलाकात नेहा विश्वकर्मा से हुई। दोनों की मुलाकात के बाद अमन की माँ अन्नू देवी व नेहा की माता के बीच दोनों की शादी को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद नेहा और अमन में फोन पर लगातार बातचीत होने लगी और उनमें गहरा प्रेम हो गया। इससे नेहा व अमन के परिजन बेखबर थे।पिछले दिनों दोनों के बीच प्रेम संबंध की जानकारी मिलने पर नेहा के परिजन ने उसकी शादी कहीं और करने का फैसला किया। इससे नाराज होकर नेहा घर-परिवार को छोड़कर 9 मार्च को अमन के पास तिलैया आ गई और अमन से शादी करने की बात परिजनों को फोन के माध्यम से दी। दबाव में नेहा के पिता व अन्य परिजन शादी के लिए तैयार हो गए, लेकिन अमन की माँ तैयार नहीं हुई। इस पर प्रेमी जोड़े ने तिलैया पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई। लड़के व लड़की की रजामंदी होने पर दोनों की बुधवार रात करीब नौ बजे शादी कर दी गई।