Ranchi:मेन रोड मल्लाह टोली स्थित बजरंगबली मंदिर में असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त,भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

राँची।राजधानी राँची के डेली मार्केट थाना क्षेत्र स्थित मल्लाह टोली में असामाजिक तत्वों ने मनोकामना बजरंगबली मन्दिर में पत्थर फेंका है। असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना को अंजाम मंगलवार की देर रात दिया गया है,हालांकि घटना की जानकारी बुधवार की सुबह हुई।जिसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचकर कैंप कर रहे हैं, और भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।फिलहाल माहौल पूरी तरह शांत है।

मेन रोड स्थित मल्लाह टोली स्थित हनुमान मंदिर में असामाजिक तत्वों के द्वारा भगवान हनुमान की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। मामले की जानकारी मिलते ही राँची पुलिस तुरंत अलर्ट हो गई और मंदिर के आसपास के स्थान को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया।एसएसपी किशोर कौशल ने खुद मोर्चा संभाला और सीसीटीवी फुटेज खंगाल मूर्ति खंडित करने वाले आरोपी को भी धर दबोचा।फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

इधर भगवान हनुमान की प्रतिमा को तोड़े जाने की खबर इलाके में आग की तरह फैली और देखते ही देखते मंदिर के सामने भीड़ जमा हो गई।स्थानीय हिंदू संगठन भी मौके पर जुट गए।हनुमान की मूर्ति खंडित किए जाने को लेकर सोशल मीडिया में भी लगातार फोटो जारी किए गए हैं। हालांकि पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया है. स्थानीय हिंदू संगठनों के नेताओं को भी प्रशासन की तरफ से यह भरोसा दिलाया गया है कि दोपहर तक खंडित मूर्ति को बना लिया जाएगा।आगामी पर्व त्योहारों को देखते हुए आपसी सौहार्द्र बनाए रखना बेहद जरूरी है।

धार्मिक स्थल पर हुए हमले के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए और वरीय अधिकारी के निर्देश पर मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।वह इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है, हालांकि स्थिति नियंत्रण में है।घटना स्थल पर सिटी डीएसपी,कोतवाली डीएसपी सहित कई थानों के थाना प्रभारी मौजूद है।भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।वहीं एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

शहर में दुर्गा पुजा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम:

दुर्गा पूजा त्योहार को देखते हुए राँची पुलिस के द्वारा राजधानी रांची में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, अतिरिक्त 2000 जवानों की तैनाती जायेगी. जगह-जगह सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जा रही है. वहीं, पुलिस भी पूजा को लेकर विशेष सावधानी बरत रही है. ताकी शांति और सद्भाव माहौल में पूजा संपन्न हो।