चाईबासा:महिला ने भाई की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए युवक की करा दी हत्या,महिला सहित तीन गिरफ्तार…

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिले के जेटेया थाना क्षेत्र के ग्राम पटैता टोला हतनाबेड़ा निवासी कार्तिक नायक की हत्या का उद्भेदन पुलिस ने मंगलवार को कर दिया। इस मामले में कार्तिक के गांव की महिला बालेमा पूर्ति, युवक केशव पूर्ति व ग्राम जामजुई निवासी पहाड़ सिंह लागुरी को गिरफ्तार किया गया है।आरोपियों के पास से घटना में इस्तेमाल किया गया डंडा,मृतक का पुराना हवाई चप्पल, बाइक (जेएच06क्यू-1029) बरामद किया है।

एसपी आशुतोष शेखर ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता में बताया कि कार्तिक नायक की हत्या योजनाबद्व तरीके से 18 सितंबर को जेटेया थाना क्षेत्र में की गयी थी।घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिये अपराधियों ने शव को पेड़ से टांग दिया था। कार्तिक का शव बरामद होने के बाद उसकी पत्नी कोन्को देवी ने हत्या का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले की जांच कर जामजुई निवासी पहाड़ सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ की। पहाड़ सिंह से पूछताछ करने पर हत्या के इस मामले का खुलासा हो गया।

बताया गया कि गिऱफ्तार पहाड़ सिंह से पूछताछ कर पटैता गांव निवासी महिला बालेमा पूर्ति व केशव पूर्ति को गिरफ्तार किया गया।पूछताछ में महिला ने बताया कि उसके भाई बीमा पूर्ति को एक मामले में कार्तिक नायक ने पुलिस से गिरफ्तार कराया था। इसी कारण उसने अपने जान-पहचान के युवकों के साथ मिलकर कार्तिक की हत्या की योजना बनायी।हत्या के लिए आरोपियों ने रुपये की मांग की थी। महिला बालेमा पूर्ति ने कार्तिक की हत्या के बाद 25 हजार रुपये देने का वादा किया था।इसके पहले ही पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन कर दिया।बताया गया कि गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि सबसे पहले कार्तिक नायक की डंडा व लात-घुसा से मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शव को सड़क किनारे आम के पेड़ में गमछी के सहारे टांग दिया गया था ताकि पुलिस समझे कि यह आत्महत्या है।