Exclusive:चार साल बाद शिक्षक शिव प्रसाद हत्याकांड मामले राँची पुलिस को बड़ी सफलता मिली,दो शूटर गिऱफ्तार….!

रिपोर्ट-रोहित सिंह,राँची

राँची।चार साल बाद राँची पुलिस को मिली बड़ी सफलता मिली है।राजधानी राँची के लालपुर थाना क्षेत्र के सब्जी बाजार में 7 जुलाई 2018 की रात हुए गुरुनानक स्कूल के शिक्षक शिवप्रसाद को गोली मारकर हत्या कर दिया था।हत्या के 4 साल बाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।घटना के बाद राँची पुलिस को लंबे समय तक सफलता नहीं मिली थी।राँची पुलिस की कई टीमें गठित हुई थी।लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाई थी।उसके बाद राँची पुलिस ने फिर इस हत्याकांड की जांच प्रारम्भ की।तकनीकी और मानवीय सूचना तंत्र से बड़ी कामयाबी हासिल की है।मामले में दो शूटरों को गिऱफ्तार किया है।पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।हालांकि पुलिस इस सम्बंध में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है।

शिक्षक की हत्या में शामिल दो शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।जिससे पूछताछ जारी है।वहीं हत्या की सुपारी देने वालों की जानकारी जुटा रही है।फिलहाल मामले की जांच जारी है।इस मामले में बहुत जल्द खुलासा किया जा सकता है।मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस अभी मुख्य बिंदु पर नहीं पहुँची है।मामला हाइप्रोफाइल बताया जा रहा है।।सूत्रों का दावा है कि शिक्षक की हत्या में पेशेवर शूटरों को मोटी रकम देकर करायी गई थी।

मालूम हो कि 7 जुलाई 2018 की शाम लगभग 8 बजे स्कूटी सवार दो अपराधियों ने शिव प्रसाद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोली मारने के बाद स्कूटी सवार दोनों अपराधी डंगरा टोली की ओर फरार हो गए थे।

मामले में अब तक 50 से ज्यादा लोगों से हाे चुकी है पूछताछ

घटना के बाद मृतक के पिता दीनदयाल प्रसाद ने रिम्स में पुलिस को बताया था कि शिव की उसकी ससुराल के लोगों ने ही हत्या करवाई है। दीनदयाल प्रसाद ने यह भी बताया था कि शिव अपनी पत्नी से अलग होकर राँची में रहता था। शादी के कुछ महीने बाद ही उसकी पत्नी धनबाद स्थित अपने पिता के पास चली गई थी। इसके बाद से शिव प्रसाद के ससुर विजय लगातार उसे मरवाने की धमकी दे रहे थे। कुछ माह पहले भी उसने जान से मरवाने की धमकी दी थी।

मामले में पुलिस ने शिवप्रसाद के ससुराल वालों से भी पूछताछ की थी, लेकिन कोई अहम सुराग नहीं मिल पाया। एसआईटी का गठन होने के बाद पुलिस कई बार उसके ससुराल वालों से पूछताछ की थी।

हत्यारों की जानकारी देने वाले के लिए की गई है इनाम की घोषणा

हत्याकांड में शामिल अपराधियों के बारे में जानकारी देने वालों को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा राँची पुलिस ने की थी। उसके बाद इनाम की राशि बढ़ाई गई थी।हलांकि घोषणा किए जाने के बाद से आज तक पुलिस को किसी ने घटना के बारे में कोई सूचना नहीं दी है।

प्रेम प्रसंग मामले में हत्या की आशंका !

हत्याकांड के बाद पुलिस पहले चार में जांच में इस बात का खुलासा हुआ था कि शिव प्रसाद की कई युवतियों के साथ काफी नजदीकी थी। पुलिस ने 10 से ज्यादा युवतियों से मामले में पूछताछ भी की थी। इस दौरान कोकर में किराए के घर में रहने वाली एक युवती ने पुलिस को बताया था कि शिव प्रसाद के साथ उसका प्रेम संबंध था। हालांकि हत्याकांड के बारे में किसी प्रकार की जानकारी होने से युवती ने साफ इंकार किया था। युवती ने पुलिस को यह भी बताया था कि पिछले कई माह से शिव के चुटिया स्थित घर पर भी उसका आना-जाना होता है। शिव प्रसाद ने ही कोकर में किराए पर उसे घर दिलवाया था। इसके अलावा कई अन्य युवतियों ने भी शिव प्रसाद के साथ अपनी नजदीकियों की बात स्वीकार की थी। पुलिस को आशंका है कि प्रेम-प्रसंग में ही शिव प्रसाद की हत्या की गई है। हालांकि अब तक पुलिस को इस संबंध में कोई साक्ष्य नहीं मिल पाया था।