अंकिता हत्याकांड: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा-दोषियों पर हो कड़ी कार्यवाई,कठोर से कठोर सजा मिले,अंकिता के परिजनों को 10 लाख रुपये सहायता राशि दी जाएगी

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका की बेटी अंकिता हत्याकांड मामले में मीडिया से बात करते हुए बताया कि आरोपी को कठोर से कठोर सजा दी जाए।साथ ही उन्होंने अंकिता के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

सीएम का डीजीपी को निर्देश, शीघ्र दें जांच रिपोर्ट, परिजनों को मिलेगा 10 लाख की सहायता राशि.

रअंकिता हत्याकांड में सीएम हेमंत सोरेन में डीजीपी को निर्देश दिया है कि शीघ्र ही मामले की जांच रिपोर्ट दें. साथ ही सीएम ने अंकिता के परिजनों को दस लाख रूपया की सहायता राशि देने का घोषणा किए हैं. सीएम ने कहा कि  इस घृणित घटना का फ़ास्ट ट्रैक से निष्पादन हेतु निर्देश दिया है. डीजीपी को भी उक्त मामले में एडीजी रैंक अधिकारी द्वारा अनुसंधान की प्रगति पर शीघ्र रिपोर्ट देने हेतु निर्देश दिया है।

बता दें बारहवीं की छात्रा अंकिता को शाहरुख नामक युवक ने एकतरफा प्यार में जिंदा आग के हवाले कर दिया था। जिसमें अंकिता पूरी तरह से झुलस गई थी। बेहतर इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया गया था लेकिन रविवार की सुबह अंकिता ने दम तोड़ दी थी। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि आरोपियों पर कठोर से कठोर कार्यवाई होना चाहिए और यह घटना झारखण्ड के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा कानून में प्रावधान कर करने की आवश्यकता है और ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कानून बनाया जाना चाहिए।

बता दें कि 23 अगस्त को दुमका जिले में शाहरुख नामक युवक ने एकतरफा प्यार में अंकिता को जिंदा आग के हवाले कर दिया था, जिसमें अंकिता के शरीर की 60 प्रतिशत से ज्यादा हिस्से जल गए थे।