शादी से एक हफ्ते पहले भागकर प्रेमी से कर ली शादी, हाइवोल्टेज ड्रामा के बाद पुलिस ने दोनों को जाने दिया…

बिहार के जमुई जिले में एक लड़की की 11 मार्च को शादी होने वाली थी। शादी से एक सप्ताह पहले वो प्रेमी को बुलाकर घर से फरार हो गई। दोनों ने मंदिर में शादी कर ली और साथ रहने लगे। लड़की के घर वालों ने पुलिस से शिकायत की और लड़के के घर पहुंचे।पुलिस दोनों को थाना लाना चाहती थी, लेकिन दोनों सबके सामने लिपट गए। पुलिस उन लोगों को अलग करने की कोशिश करती रही। दोनों एक दूसरे का साथ छोड़ने को तैयार नहीं थे। रविवार को प्रेमी-प्रेमिका के इस हाई वोल्टेज ड्रामा का वीडियो वायरल हो रहा है। पूरी घटना जिले के बरहट थाना इलाके की है।

थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी श्रवण साह की बेटी वर्षा कुमारी (20) की शादी होने वाली थी। परिवार ने उसकी शादी मुंगेर जिले में तय की थी। तिलक और शगुन भी हो गया था और 11 मार्च को उसकी शहनाई बजने वाली थी, लेकिन अपनी शादी से ठीक एक सप्ताह पहले वर्षा ने अपने प्रेमी के घर भागकर मंदिर में जा कर शादी रचा ली। शादी के बाद वह अपने प्रेमी के साथ उसके घर चली गई और अपने ससुराल में रहने लगी। तभी उसके परिवार के लोग उसे ढूंढते हुए उसके ससुराल पहुंच गए।

शादी तय होने से पहले ही वर्षा का बरहट थाना क्षेत्र के धूनियामांरन गांव निवासी उमेश यादव से 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी जानकारी वर्षा के परिवार वालों को भी थी। वर्षा उमेश से ही शादी करना चाहती थी, लेकिन उमेश बेरोजगार था। इस कारण वर्षा के परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे और उन्होंने वर्षा की मर्जी के खिलाफ जाकर उसकी शादी मुंगेर के किसी युवक से तय कर दी थी।

वर्षा यह शादी नहीं करना चाहती थी और उसने उमेश को एक रात अपने घर बुलाया और उसके साथ भागकर शादी रचा ली और उमेश के घर चली गई।इसके बाद वर्षा के परिवार वाले पुलिस लेकर उमेश के घर पहुंच गए और दोनों को अपने साथ पुलिस स्टेशन ले जाने का प्रयास करने लगे, लेकिन इस दौरान वर्षा और उमेश एक दूसरे से लिपट गए और फिर पूरी पुलिस फोर्स उन्हें छुड़ाने में लगी रही। हालांकि, बाद में ग्रामीणों के समझाने बुझाने के बाद दोनों पुलिस स्टेशन जाने के लिए तैयार हुए।

इस संबंध में बरहट थानाध्यक्ष कुमार संजीव ने बताया कि लड़की के परिजन की शिकायत पर पुलिस गांव पहुंच दोनों को थाना लाई। मामला प्रेम प्रसंग में शादी कर लेने का निकला है। दोनों बालिग हैं। किसी के परिजन ने कोई आवेदन नहीं दिया है। दोनों को घर भेज दिया गया है।