महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत,गर्भवती थी महिला, मायके पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप….

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के परसुडीह थाना अंतर्गत कीनूडीह निवासी 22 वर्षीय अनीता हांसदा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। घटना शनिवार दोपहर की है। इधर घटना की सूचना अनीता के पति ईश्वर सोरेन ने मायके पक्ष को दी। सूचना पाकर मायके पक्ष के लोग पहुंचे जिसके बाद रात 10 बजे शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। मायके पक्ष ने आरोप लगाया है कि ससुराल पक्ष ने गला दबाकर अनीता की हत्या कर दी जबकि ससुराल पक्ष का कहना है कि अनीता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

अनीता के भाई बिशु हांसदा ने बताया कि चार साल पहले अनीता ने ईश्वर के साथ प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद ससुराल पक्ष वाले अनीता को पसंद नहीं करते थे। घर वालों की बात में आकर ईश्वर भी अनीता के साथ मारपीट किया करता था। कई बार दोनों परिवार के बीच समझौता भी हुआ फिर भी कुछ नहीं हुआ।

अनीता चार माह की गर्भवती थी। घटना से थोड़ी देर पहले उसने मैसेज किया कि “भईया मेरे पति को छोड़ना मत”। मैसेज पढ़ने के बाद अनीता को फोन किया पर अनीता ने फोन नहीं उठाया। थोड़ी देर बाद खबर मिली की अनीता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

इधर, घटना के बाद पुलिस ने ईश्वर को थाने में बिठाकर रखा है। ईश्वर ने पुलिस को बताया कि वह किसी काम से करनडीह गया हुआ था और माँ-पिताजी रिश्तेदार के घर गए थे। जब वह घर लौटा तो देखा की अनीता ने ओढ़नी के सहारे फांसी लगा ली है। उसे तुरंत फंदे से उतारा पर तब तक उसकी मौत हो चुकी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।