CoronaUpdate: भारत मे 24 घण्टे के अंदर कोरोना के रिकॉर्ड 773 नए पॉजिटिव मामले, कुल मामले 5294 हुए

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन का तीसरा हफ्ता शुरू हो चुका है। इसके बावजूद कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में कमी होने के बजाय लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 773 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। और 24 घंटे में 32 लोगों की मौत हो गई है। देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 तक पहुंच चुकी है जबकि मरने वालों का आंकड़ा भी 149 हो चुका है। हालांकि इस दौरान 402 लोग स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। ज्ञात हो कि इससे पहले छह अप्रैल को देश भर एक दिन में नए संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 700 पार गया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे नए अस्पताल तैयार करने और संदिग्धों पर नजर रखकर उनका पहचान करने पर फोकस रखें।

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की भविष्य में भी कोई कमी नहीं

भारत समेत दुनियाभर में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन नाम की दवा की मांग बहुत ज्यादा बढ़ चुकी है। भारत इसका सबसे बड़ा निर्माता है और अमेरिका भी हमसे यह दवा मांग चुका है। संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने सुनिश्चित किया कि देश में न तो अभी इस दवा की कमी है बल्कि भविष्य में इस दवा की कोई कमी नहीं आने वाली है।