भागलपुर में सड़क हादसे में 9 मजदूरों की मौत, प्रवासी मजदूरों को लेकर महाराष्ट्र से झारखण्ड आ रही बस का एक्सीडेंट, ड्राइवर समेत 4 की मौत 15 घायल

राँची। लॉकडाउन के चौथे चरण का आज दूसरा दिन है और मजदूरों का पलायन निरन्तर जारी है. साथ ही मजदूरों के साथ हो रहे हादसों का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. ताजा मामला भागलपुर का है. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के भागलपुर-नवगछिया से आ रही है, जहां प्रवासी मजदूरों से भरे बस और ट्रक में सीधी टक्कर हुई है. इस टक्कर के बाद ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया, जिसमें कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. अंतिम सूचना मिलने तक तीन शव निकाले जा सके थे.

जानकारी के मुताबिक, प्रवासी मजदूरों को लेकर बस दरभंगा से बांका जा रही थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. जिस ट्रक से बस की टक्कर हुई है, उस पर लोहे का पाइप लोड था. ऐसे में ट्रक पर सवार कई मजदूर लोहे की पाइप के नीचे दब गए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक इस दुर्घटना में कई लोगों के जान जाने की आशंका है.

लोहे के पाइप के नीचे दबे हैं मजदूर

हादसा नवगछिया खरीक के अंभो चौक के पास की है. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना समेत कई इलाकों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची है ,जिसके बाद सड़क पर बिखरे बड़े-बड़े लोहे की पाइप को हटाने का काम चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, बस प्रवासी कामगारों को लेकर दरभंगा से जा रही थी. इस हादसे में बस पर सवार 4 लोग भी घायल हुए हैं. मामले की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

दूसरी घटना महाराष्ट्र के यवतमाल का है. यहां मजदूरों से भरी एक बस का एक्सीडेंट हो गया. इस हादसे में ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि बस सोलापुर से झारखण्ड की ओर आ रही थी. स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस यवतमाल के आरणी तहसील में हादसे का शिकार हो गई है. बस ने डंपर को पीछे से टक्कर मार दी. मौके पर ही बस ड्राइवर समेत चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 मजदूर घायल हैं. उन्हें स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.