60 लाख रुपये का 739 किलो गांजा बरामद, इंस्पेक्टर का बेटा सहित पांच गिरफ्तार

Gumla : सदर थाना क्षेत्र के टैसेरा मोड़ स्थित ढ़ाबा के पास खड़े ट्रक से पुलिस ने 739 किलो गांजा बरामद किया. बताया जा रहा है कि बरामद गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी गयी है.

मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजा लदे ट्रक और स्कार्पियो को जब्त करते हुए सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर के पुत्र सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार हुए अभियुक्तों में ट्रक चालक सत्य नारायण यादव, उप चालक सुनील पासी, मनीष दुबे, करण सिंह और विकास सिंह उर्फ रोहित सिंह शामिल हैं.

विकास के पास से तलाशी के दौरान एक देसी पिस्टल और तीन गोलियां बरामद हुई हैं. बता दें कि गिरफ्तार करन सिंह के पिता सतेंद्र सिंह सीआरपीएफ 211 बटालियन के इंस्पेक्टर हैं.

बरामद गांजा और गिरफ्तार आरोपी

ओड़िशा से बिहार भेजा जा रहा था गांजा
पूरे घटनाक्रम का खुलासा करते हुए गुमला एसपी अंजनी झा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टैसेरा मोड़ स्थित ढ़ाबा के पास खड़े ट्रक में गांजा ओड़िशा के राउरकेला से बिहार के औरंगाबाद ले जाया जा रहा है.

मिली गुप्त सूचना के आधार पर गुमला एसपी अंजनी झा ने एक टीम का गठन किया. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांजा लदे ट्रक और स्कॉर्पियो में सवार तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

कैसे हुआ मामले का खुलासा
मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के टैसेरा मोड़ इलाके में पिछले एक सप्ताह से दहशत फैलाने के उद्देश्य से अज्ञात अपराधियों द्वारा रात के समय लगातार फायरिंग की जा रही थी.

इसी को लेकर पुलिस सोमवार को सुबह 9 बजे उस इलाके की ओर गयी थी. इसी दौरान पुलिस व ग्रामीणों की नजर डूमरडीह गांव में खड़ी एक संदिग्ध स्कार्पियो पर पड़ी।
आसपास के लोगों द्वारा पुलिस को रविवार के रात से ही स्कार्पियों के खड़ा होने की बात बतायी गयी. इसके बाद पुलिस व ग्रामीण जैसे ही स्कार्पियों की ओर बढ़े स्कार्पियों से उतरकर एक अपराधी भागने लगा. सभी लोग उसे पकड़ने के लिए दौड़ पड़े. तभी मौका पाकर स्कार्पियों में सवार उसके दो अन्य साथी भी स्कार्पियों स्टार्ट कर भाग निकले. इसके बाद पुलिस ने स्कार्पियों का पीछा कर कलीगा के पास पकड़ा. वहीं ग्रामीणों ने भी पैदल भागने वाले को पकड़ लिया।