Jharkhand:बाइक मिस्त्री को बिचौलिया बनाकर एएसआई घुस ले रहा था,ASI और बिचौलिया दोनों को एसीबी ने किया गिरफ्तार

धनबाद।जहां लोग कोरोना काल मे कोरोना वायरस से परेशान वहीं कुछ घुसखोर अपने घूसखोरी का धंधा में आगे है।इसी कोरोना काल में बाइक मिस्त्री से घूस लेते एएसआई समेत दो को एसीबी ने गिरफ्तार किया है।रविवार को धनबाद एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए कालूबथान ओपी के एएसआई हरि प्रकाश मिश्रा और उसके एक सहयोगी मोहम्मद एहसान को एसीबी ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।एएसआई और उसके सहयोगी को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम अपने साथ लेकर एसीबी ऑफिस चली गई. जहां दोनों से पूछताछ की जाएगी।

अपने सहयोगी के माध्यम से एएसआई ले रहे थे घूस:

एएसआई हरि प्रकाश मिश्रा अपने सहयोगी मोहम्मद एहसान के माध्यम से घूस ले रहा था। इसी दौरान एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों गिरफ्तार को कर लिया. डीएसपी एसीबी धनबाद के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है।

केस के नाम पर मांग रहा था घूस:

बताया जाता है कि कालूबथान ओपी में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक हरि प्रकाश मिश्रा वहीं के गैरेज में बाइक मिस्त्री को बिचौलिया बनाकर उसके हाथों के मार्फ़त रिश्वत ले रहे थे।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कालूबथान ओपी अंतर्गत सुजल दत्ता नामक व्यक्ति अपनी मां-पिता और भाई के साथ दहेज प्रताड़ना के एक एक मामले में फंसा हुआ था। जिसमें हाई कोर्ट से सुजल दत्ता और और उसके माता-पिता की जमानत हो गई थी। परंतु उसके भाई की जमानत नहीं हुई थी। जिसके लिए हाईकोर्ट में डायरी नहीं भेजे जाने के एवज में दरोगा हरि प्रकाश मिश्रा ने 10हजार रुपये बतौर रिश्वत मांगे थे। पीड़ित ने इसकी सूचना पूर्व में ही एसीबी को दे रखा था। जिसके बाद सुनियोजित तरीके से धनबाद एसीबी ने घेराबंदी कर एएसआई और बिचौलिये गैरेज मिस्त्री को रंगे हाथ पकड़ लिया। एएसआई की इस गिरफ्तारी से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

एसीबी ने एएसआई और उसके सहयोगी को किया गिरफ्तार:

सत्यापन में घूस मांगे जाने की बात सही पाए जाने के बाद रविवार को एसीबी की टीम सिविल ड्रेस में लालू के गैराज में पहुंचे इसके बाद एएसआइ और उसके सहयोगी को गैरेज बुलाने को कहा।यहां पर एसीबी ने 10 हजार घूस लेते एएसआइ को पकड़ लिया एसीबी की टीम ने कुछ केमिकल्स हरि प्रकाश मिश्रा के हाथों में देकर पानी में भिंगोया जिससे उसका हाथ ल गुलाबी रंग हो गया।इसके बाद टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।