61 लाख रुपये बरामदगी मामला:पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के सहयोगी के घर में लेवी के दो करोड़ रुपये होने की पुलिस को सूचना मिली थी,पुलिस की टीम फिल्मी स्टाइल में उस घर में पहुँची,61 लाख बरामद,दो गिरफ्तार,

राँची।राजधानी राँची के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र से एक घर से लेवी के 61 लाख रुपये से अधिक नगदी के साथ पीएलएफआइ सुप्रीमों दिनेश गोप के सहयोगी का भाई प्रवीण कुमार और उसका पिता गिरफ्तार हुआ है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के सिंहमोड़ के पास गली नंबर 8 प्रेम नगर से प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया है। प्रवीण कुमार दिनेश गोप का लॉजिस्टिक्स सप्लायर का सहयोगी निवेश कुमार का भाई है। पुलिस ने उसके घर से लेवी का 61लाख 31 हजार पाँच सौ रुपया बरामद किया है।इस कार्रवाई में राँची पुलिस के साथ-साथ खुफिया विभाग की भी टीम शामिल थी।

गिरफ़्तार पिता पुत्र

दो करोड़ की सूचना मिली थी

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि लेवी के वसूली के दो करोड़ से ज्यादा रकम फरार अपराधियों के पास है।उसी सूचना पर पुलिस फिल्मी स्टाइल में प्रवीण के घर पहुँची।और घर से भारी रकम बरामद हुई है।हालांकि पुलिस की ओर से छापेमारी जारी है।इधर रुपये बरामदगी में मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार,जगरनाथपुर थाना प्रभारी अभय कुमार,दोनों थाना के अन्य पुलिस और एसएसपी की स्पेशल टीम (प्रवीण तिवारी के नेतृत्व में) के साथ कार्रवाई की गई है।

एक राजनीति पार्टी से जुड़ा है आरोपी निवेश कुमार

राँची पुलिस को जांच के क्रम में पता चला है कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के सहयोगी निवेश कुमार एक राजनीति पार्टी से जुड़ा है।पुलिस के जांच पुलिस को एक लेटर हाथ लगी है जिसमें निवेश कुमार झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी (खेल विभाग)के महासचिव हैं।पुलिस लेटर की भी जांच कर रही है। वहीं कई फोटो और वीडियो पुलिस को हाथ लगी है।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निवेश कुमार का अन्तरराष्ट्रीय कनेक्शन खंगाला जा रहा है।क्योंकि कई ऐसे फोटो मिला है जिसमें विदेशी हथियार के साथ फोटो है।सूत्रों के अनुसार अगर राजनीति पार्टी से कनेक्शन उग्रवादी संगठन से है तो हो सकता है।जांच के बाद कुछ बड़े नाम सामने आ सकता है।खुफिया जांच एजेंसी और झारखण्ड पुलिस की जांच जारी है।

अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन खंगाल रही है पुलिस

राँची पुलिस इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन भी खंगाल रही है।बता दें कि पीएलएफआई उग्रवादियों के पास से हाल के महीनों में कई विदेशी हथियार बरामद हुए हैं।इस मामले में खुफिया एजेंसी ने सम्भावना जताया है कहीं फरार आरोपी निवेश कुमार के द्वारा ही लेवी पैसे से विदेशी हथियार खरीदारी की गई है और पीएलएफआई सुप्रीमो तक हथियार पहुंचाने का काम किया था।पुलिस की टीम झारखण्ड के साथ-साथ दूसरे राज्यों में भी निवेश कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

थार जीप और बीएमडब्ल्यू कार के साथ गिरफ्तार हुआ था तीन उग्रवादी

राँची पुलिस की टीम ने बीते 7 जनवरी को महंगी कार बीएमडब्ल्यू व थार के पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को पकड़ा था।ये तीनों पीएलएफआइ को सामान पहुंचानेवाले थे।उन्हीं लोगों ने पुलिस को बताया कि एक व्यक्ति ने पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर लाखों रुपये लेवी वसूली है। इसके अलावा मोटी राशि भी बतौर लेवी उसे मिलनेवाली है। इसके बाद एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अपने स्तर से सारी जानकारी इकट्ठा कर उस व्यक्ति को रुपयों के साथ पकड़ा था।गिरफ्तार उग्रवादियों में अमीरचंद कुमार, खूंटी के कुम्हार टोली निवासी आर्या कुमार सिंह और उज्जवल कुमार साहू शामिल था।