पीएलएफआई के एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम समेत 2 उग्रवादी गिरफ्तार,2 एके-47 राइफल और नकद बरामद….

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के एरिया कमांडर को पुलिस ने उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया।दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।पीएलएफआई उग्रवादियों के पास से 50 हजार रुपए नकद, 2 एके-47 राइफल, एके-47 के 88 राउंड कारतूस, एक मोटरसाइकिल और 6 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।गिरफ्तार एरिया कमांडर के खिलाफ झारखण्ड के कई थानों में 11 मामले दर्ज हैं।

गिरफ्तार किए गए पीएलएफआई के एरिया कमांडर का नाम सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम है। उसे पश्चिमी सिंहभूम के गोईलकेरा थाना क्षेत्र के जंगली एवं पहाड़ी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम अपने साथियों के साथ गोईलकेरा थाना क्षेत्र के जंगल और पहाड़ी क्षेत्र में भ्रमणशील है।यह भी सूचना मिली थी कि ये प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के ये सदस्य पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोईलेकरा/आनंदपुर थाना क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को बाधित करने की योजना बना रहे हैं।साथ ही संवेदकों से लेवी मांग रहे हैं।इस सूचना का सत्यापन करके उचित कार्रवाई के लिए एसपी ने एक टीम का गठन किया।इस टीम में सैट-57 के सशस्त्र बलों को भी शामिल किया गया।

शुक्रवार को गठित की गई टीम ने गोईलकेरा थाना क्षेत्र के चिटिर पहाड़ी क्षेत्र और उसके आसपास अभियान शुरू किया।इसी क्रम में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) का एरिया कमांडर सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम उनके हाथ लग गया। सशस्त्र बल के की मदद से सोमा हेम्ब्रम और उसके साथी बिरसा खंडाइत को गिरफ्तार करलिया गया। इस सिलसिले में गोईलकेरा थाना में कांड संख्या 15/24 दर्ज कर लिया गया है।दोनों उग्रवादियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25(1-ए)/25(1-एए)/26(3)/35 और सीएलए एक्ट की धारा 17 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार उग्रवादी-सोमा हेम्ब्रम उर्फ नाजोम, उम्र – 24 साल, पिता कजरू हेम्ब्रम, ग्राम- मतलोयोंग, थाना- बंदगांव, जिला- पश्चिमी सिंहभूम. सोमा हेम्ब्रम प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर है।बिरसा खंडाइत, पिता- गोंदे खंडाइत, ग्राम- डिंडापाई, थाना- गोईलकेरा, जिला- पश्चिमी सिंहभूम

उग्रवादियों के पास से जब्त सामानों की सूची

एके-47 राइफल – 2
एके-47 राइफल की मैगजीन – 3
एके-47 की गोली – 88 राउंड
नकद – 50 हजार रुपए
लेवी की रसीद
.315 बोर रायफल की गोली – 30 राउंड
हीरो मोटरसाइकिल – 1
मोबाइल फोन – 6