गिरिडीह में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, कोडेक्स वायर बरामद….

 

गिरिडीह।झारखण्ड में गिरिडीह जिले में आगामी चुनाव को देखते हुए गिरिडीह पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर इस ऑपरेशन के दौरान पारसनाथ के तराई इलाके में सर्चिंग की जा रही है। सर्च ऑपरेशन के दौरान सीआरपीएफ 154 बटालियन की टीम को कोडेक्स वायर मिला है। कोडेक्स वायर मधुबन व खुखरा थाना क्षेत्र के केरुकोचा गांव के पास मिला।एसपी दीपक कुमार शर्मा ने तार मिलने की पुष्टि की है।

दरअसल, चुनाव के मद्देनजर एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर प्रभावित इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एसपी ने बताया कि इसी अभियान के तहत शनिवार की सुबह सीआरपीएफ 154 बटालियन की टीम सर्चिंग में जुटी थी।इसी दौरान केरूकोचा गांव के पास वायर बरामद किया गया. तार बरामदगी के बाद भी टीम लगातार तलाशी कर रही है।

बता दें कि पारसनाथ का तराईवाला इलाका नक्सलियों के प्रभाव में है। आम चुनाव में नक्सली किसी तरह की गड़बड़ी नहीं कर सकें, इसके लिए एसपी के नेतृत्व में पुलिस और सीआरपीएफ की टीम लगातार भ्रमण पर है।हाल ही में एसपी खुद इलाके के हालात का जायजा लेने निकले थे। इस दौरान उन्होंने उन भवनों का निरीक्षण किया, जिनमें बूथ बने हैं।वहीं एसपी ने नक्सलियों की गतिविधि के संदर्भ में जानकारी इकट्ठा की थी।

एसपी का साफ कहना है कि मतदान पूरी तरह भयमुक्त माहौल में कराया जायेगा।मतदान कर्मियों के साथ-साथ मतदाताओं की सुरक्षा प्राथमिकता है।