छुट्टी लेकर ऑटो से ट्रेन पकड़ने जा रहे थे,कैम्प से कुछ ही दूरी पर सड़क दुर्घटना में सीआरपीएफ जवान की मौत,एक जवान घायल..यूपी के रहने वाले थे…

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में डालडा फैक्ट्री के समीप सड़क दुर्घटना में शनिवार को सीआरपीएफ 214 बटालियन के जवान की मौत हो गयी,जबकि एक जवान घायल हो गया है। मृतक जवान की पहचान यूपी के मऊ जिला निवासी राम भुवन यादव के रूप में हुई है, जबकि घायल जवान संजय कुमार सिंह का अस्पताल में इलाज किया गया।बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवान छुट्टी लेकर ऑटो से ट्रेन पकड़ने जा रहे थे। इसी दौरान सड़क हादसे के शिकार हो गए।

जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ का जवान राम भुवन यादव छुट्टी लेकर सीआरपीएफ कैंप से ऑटो पकड़कर लातेहार रेलवे स्टेशन जाने के लिए निकला था।तभी कैंप से दो सौ मीटर की दूरी पर विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रैक्टर( इस पर थ्रेसर मशीन लदी थी) की चपेट में आ गया। थ्रेसर मशीन के साइड में लगे रडनुमा स्टैंड से जवान की गर्दन में चोट लगी।चोट इतनी गंभीर थी कि अधिक खून बहने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गयी, जबकि ऑटो में बैठा दूसरे जवान संजय कुमार सिंह घायल हो गया। घटना के बाद ऑटो चालक फरार हो गया।

 

पुलिस ने थ्रेसर मशीन लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है, लेकिन उसका चालक भी फरार हो गया है।घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी अंजनी अंजन व सीआरपीएफ 214 बटालियन के कमांटेड केडी जोशी व थाना प्रभारी प्रमोद सिन्हा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एंबुलेंस की मदद से मृत जवान के शव को पोसटमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल लाया गया, वहीं घायल जवान का प्राथमिक इलाज किया गया।लातेहार एसपी ने कहा कि ये घटना सीआरपीएफ के लिए अपूरणीय क्षति है। दु:ख की घड़ी में जिला प्रशासन सीआरपीएफ के साथ है।